Bihar cabinet Breaking: बिहार में कोरोना संकट के बीच नीतीश कैबिनेट की बैठक, विभिन्न विभागों म बहाली पर लगी मुहर…

Bihar cabinet Breaking: patna -बिहार में गहराते कोरोना संकट के बीच सोमवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में कैबिनेट की बैठक हुई। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से हुई बैठक में कुल 9 एजेंडे पारित किए गए। नीतीश सरकार ने एक बार फिर दो विभागों में रोजगार पैदा करने का फैसला किया है। राजगीर में नेचर सफारी ओपी के लिए 96 पद जबकि जिलों में सरकारी गेस्ट हाउसों में 151 किचन पोस्ट बनाए जाएंगे। इसके अलावा, सरकार ने युवाओं और महिलाओं के स्वरोजगार के लिए कुल 400 करोड़ रुपये भी स्वीकृत किए हैं।

राज्य की महिलाओं और युवाओं को रोजगार के लिए प्रोत्साहित करने के लिए मुख्यमंत्री महिला उद्यमी योजना और मुख्यमंत्री युवा उद्यमी योजना को राज्य मंत्रिमंडल द्वारा अनुमोदित किया गया है। बिहार आकस्मिकता निधि का अस्थायी कार्य, जिसकी कीमत रु। 300 करोड़, अस्थायी रूप से बढ़ाकर रु। 30 मार्च, 2022 तक 8732 करोड़ 10 लाख।

Bihar CoronaVirus Guideline And Bihar politics : BJP प्रदेश अध्‍यक्ष ने नाइट कर्फ्यू पर उठाए सवाल, कहा- शुक्रवार शाम से सोमवार सुबह तक लगे कर्फ्यू..

Whatsapp Group Join
Telegram channel Join

सामान्य प्रशासन विभाग के प्रशासनिक नियंत्रण में सभी जिलों में स्थित सरकारी गेस्ट हाउसों के सुचारू संचालन के लिए परिचर रसोई के 151 पदों को बनाने के लिए स्वीकृति प्रदान की गई है। संशोधन प्रस्ताव को बिहार मोटर ट्रेन (संशोधित) नियम, 1992 के नियम -64 के उप-नियम 4 में अनुमोदित किया गया है, वाहनों की पसंदीदा संख्या प्राप्त करने के लिए। अधिक नंबर बेचने पर आपको प्रोत्साहन मिलेगा।

बिहार सरकार द्वारा प्रोत्साहन राशि दी जाएगी। मुख्यमंत्री अनुसूचित जाति-अनुसूचित जनजाति, अति पिछड़ा वर्ग उद्यमी योजना के अनुमोदन के संबंध में जारी प्रस्ताव में संशोधन का प्रस्ताव पारित किया गया है। बिहार प्रशासनिक सेवा के वरिष्ठ डिप्टी कलेक्टर नरेंद्र नाथ को सेवा से बर्खास्त कर दिया गया है।

Bihar Panchayat Chunav 2021: पंचायत चुनाव टालने के सवाल पर  पहली बार CM नीतीश ने साफ किया सरकार का रुख…