अपराधियों ने राज्य के विभिन्न जिलों में कई घटनाओं को अंजाम दिया

एक ओर जहां बिहार के मुख्यमंत्री राज्य की कानून-व्यवस्था को लेकर लगातार आला अधिकारियों के साथ बैठक कर रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ अपराधियों द्वारा अपराध की घटनाओं को अंजाम देने का काम चल रहा है। 24 घंटों के भीतर, अपराधियों ने राज्य के विभिन्न जिलों में कई घटनाओं को अंजाम दिया। मोतिहारी में किसान की गोली मारकर हत्या कर दी गई और जहानाबाद में सीआरपीएफ के जवानों को भी अपराधियों ने मार डाला। मोतिहारी में एक नाबालिग ने छेड़खानी कर आत्महत्या कर ली।

मोतिहारी में किसान की गोली मारकर हत्या
मोतिहारी के कुंडवाचनपुर थाना क्षेत्र के बरवा खुर्द गाँव में शौच के लिए निकले किसान की मंगलवार रात करीब 8 बजे बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी। गोली किसान को लगी, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। मृतक बरवा खुर्द गांव का उमेश सिंह (45) था। फायरिंग की आवाज पर परिजनों ने पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची कुंडवाचनपुर पुलिस ने एक खेत से शव को बरामद किया।

परिवार के सदस्यों ने कहा कि उमेश सिंह कल किसी काम के लिए बाहर गए थे। शाम को लौटने के बाद, वह दरवाजे पर साइकिल चलाती थी और घर के बगल में एक खेत में शौच के लिए जाती थी। जहां पहले से घात लगाए बदमाशों ने गोली मार दी। गोली की आवाज सुनकर लोगों ने शोर मचाया और पुलिस को सूचना दी। जब कुछ देर तक उमेश घर नहीं आया, तो परिवार ने खोजबीन शुरू की। मृतक उमेश सिंह की पत्नी नीला देवी ने पुलिस को बताया कि जब वह दरवाजे पर थी, तो उसने बालापुर गांव के सरदार जी, भंगहा गांव के अरविंद सिंह और कविया गांव के रवि सिंह को देखा। इन तीनों के अलावा, नीला देवी ने भी एक महिला के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है।

मृतक की पत्नी ने अपने पति के अवैध संबंधों और पैसों के लेन-देन के पूर्व विवाद के कारण अपने पति की हत्या की आशंका चारों पर जताई है। सूचना पर कुंडवाचनपुर पुलिस मौके पर पहुंची। उमेश का शव घर से करीब बीस गज की दूरी पर खेत में पड़ा था। सिकरहना डीएसपी शिवेंद्र कुमार अनाभवी और इंस्पेक्टर जय प्रकाश सिंह ने भी पहुंचकर मामले की छानबीन की। एसएचओ संजीव रंजन ने बताया कि प्राथमिकी दर्ज करने के बाद शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है।

Whatsapp Group Join
Telegram channel Join

मृतक की पत्नी के बयान पर प्राथमिकी दर्ज की गई है। पुलिस सभी बिंदुओं पर जांच करेगी। आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए कार्रवाई की जा रही है।
– शिवेंद्र कुमार अनाभवी, सिकरहना डीएसपी

छेड़खानी से तंग आकर नाबालिग ने आत्महत्या कर ली
मोतिहारी के चकिया थाना क्षेत्र के एक गांव में मंगलवार की शाम छेड़छाड़ से तंग आकर नाबालिग ने जहर खाकर आत्महत्या कर ली। वह मूल रूप से पटही थाना क्षेत्र का रहने वाला था। आर्थिक तंगी के कारण उसके माता-पिता ने उसे मौसा के घर रखा था। कुछ साल मौसा के साथ रहा। शव को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए मोतिहारी सदर अस्पताल भेज दिया गया है। पुलिस की टीम घटना की जांच कर रही है।

नाबालिग की मां ने बताया कि गांव का एक युवक हमेशा उसके साथ छेड़छाड़ करता था। 22 दिसंबर को उसने परिवार से छेड़छाड़ की शिकायत भी की। उसके बाद उसकी चाची ने उसे समझाया और उसे युवक से दूर रहने का निर्देश दिया। कुछ समय बाद, नाबालिग ने छिड़काव के लिए फसल पर रखा कीटनाशक पी लिया। इससे उनकी तबीयत बिगड़ गई, जिसकी सूचना उनके परिवार ने उनके आठ वर्षीय भाई को दी। परिवार कुछ भी कर पाता उससे पहले ही उसकी मौत हो गई। मृतक नाबालिग के भाई ने कहा कि आरोपी युवक अक्सर दीदी का नाम लेकर उसे चिढ़ाता था। घटना की सूचना पर पुलिस पहुंची और आवश्यक कार्रवाई के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए मोतिहारी भेज दिया गया। परिवार ने अभी तक थाने में कोई आवेदन नहीं दिया है। मृतक के माता-पिता किसी तरह खेतों में काम करके अपना जीवन यापन करते हैं।

‘शारीरिक छेड़छाड़ का मामला सामने नहीं आया है। लड़की के नाबालिग भाई के सामने लड़की के बारे में कुछ गलत टिप्पणी की गई। टीकाकार भी उसी गाँव का है। प्राइमा फेसि, जहर खाने से मौत की सूचना है। मौत का कारण पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद सामने आएगा। ‘
– राज, प्रशिक्षु आईपीएस सह चकिया एसएचओ

जहानाबाद में CRPF जवान की गोली मारकर हत्या
जहानाबाद जिले के नगर थाना क्षेत्र के कदौना ओपी अंतर्गत कानौदी और लोदीपुर गांव के बीच एनएच किनारे संचालित सैनिक कल्याण कैंटीन के अर्धसैनिक बल के जवान और जवान जितेंद्र कुमार (37) की बुधवार की सुबह अपराधियों ने गोली मारकर हत्या कर दी। सफेद रंग की एक अपाचे बाइक पर सवार होकर आए तीन अपराधियों ने उनकी कैंटीन में घुसकर उनकी गोली मारकर हत्या कर दी। पुलिस के अनुसार, हत्या का कारण आपसी दुश्मनी में लक्षित किया गया प्रथम दृष्टया बताया गया है। मृतक जितेंद्र कुमार पाली (काको) थाना क्षेत्र के बारा गांव का निवासी था, जिसने बुलेट बाइक के शोरूम के पास लोदीपुर-कनौदी के पास एक अर्धसैनिक कल्याण कैंटीन का संचालन किया था। बताया गया है कि उन्होंने अपनी ड्यूटी से वीआरएस ले लिया था।

एसपी के मुताबिक पुलिस की ओर से अपराधियों को पकड़ने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है। घटनास्थल के पास के सीसीटीवी फुटेज भी खंगाले जा रहे हैं। पुलिस को जानकारी मिली है कि अपराधी, जो एक ग्राहक बन गया था, एक कूलर खरीदने के नाम पर उसकी दुकान और गोदाम में घुस गया और उसे गोली मार दी और चेहरे पर एक हल्के रंग की अपाचे बाइक से जहानाबाद भाग गया, जिसे पकड़ा जा सकता था।

Leave a Comment