TEACHER GOOD NEWS:-शिक्षकों  को अब 50 हजार मानदंड ,बिहार सरकार का बड़ा ऐलान..! 

TEACHER GOOD NEWS:-  वरिष्ठ सदस्य वीरेंद्र नारायण यादव ने सरकार से विधान परिषद में पूछा कि राज्य के विश्वविद्यालयों में अतिथि शिक्षकों को यूजीसी के प्रावधान के अनुसार 50 हजार रुपये का वेतन नहीं मिल रहा है। वर्तमान में, वर्तमान में कॉलेजों में पढ़ रहे अतिथि शिक्षक अधिकतम मानदंड 25 हजार रुपये मिल रहे हैं। जबकि उन्हें यूजीसी के प्रावधान के अनुसार इतना वेतन नहीं मिलना चाहिए। सरकार स्थिति को साफ़ करती है।

IMG 20210223 065129 resize 56

इसके जवाब में, राज्य के शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने कहा कि सरकार रुपये का मासिक वेतन प्रदान करने की तैयारी कर रही है। विश्वविद्यालयों में नियुक्त अतिथि शिक्षकों को 50,000। अगले महीने से, अतिथि शिक्षक को बिहार में 50 हजार मिलेगा। शिक्षा मंत्री ने कहा कि सरकार प्रति वर्ष हजार रुपये के बाद भी विचार कर रही है। उन्होंने कहा कि यह प्रणाली अगले एक महीने में लागू की जाएगी।

Whatsapp Group Join
Telegram channel Join

Also read:-BIG BREAKING:- नियोजित शिक्षकों की बहाली प्रक्रिया जल्द होगी पूरी, विधानसभा में सरकार का एलान..

शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी, मुख्य चीजों के विधायी काउंसिलर मदन मोहन झा ने कहा, दो चीजें जो राज्य के ऐसे अनुदानात्मक माध्यमिक / अंतर स्कूल, जिनकी जांच पूरी की गई है, की जांच की जाएगी। हालांकि उन्होंने मंजूरी दे दी कि अनुदान जारी रखने के लिए प्रक्रिया पारदर्शिता द्वारा पूरा की जाएगी। प्रक्रिया ऐसे स्कूलों को अनुदान राशि देना जारी रखती है। जल्द ही राशि स्कूल मिल जाएगी। पूरा कानून कार्रवाई करेगा।

Also read:-BIG BREAKING:- नियोजित शिक्षकों की बहाली प्रक्रिया जल्द होगी पूरी, विधानसभा में सरकार का एलान..

IMG 20210221 193727 resize 15