कोरोना प्रतिबंधों का ठीक से पालन हो रहा है या नहीं? आज से चलेगा विशेष अभियान, डीएम-एसपी को मिला यह आदेश

कोरोना की तीसरी लहर से बचाव के लिए लगाए गए प्रतिबंधों का सख्ती से पालन कराने को लेकर रविवार को राज्यभर में विशेष अभियान चलेगा। मुख्य सचिव आमिर सुबहानी ने शनिवार को सभी जिलाधिकारियों, वरीय पुलिस अधीक्षकों व पुलिस अधीक्षकों को विशेष अभियान चलाने का आदेश दिया है।

इसका मकसद यह सुनिश्चित करना है कि कोरोना की रोकथाम के लिए लगाए गए प्रतिबंधों का सही से पालन हो रहा है या नहीं। इस दौरान सड़क से लेकर अस्पताल, दुकान और जेल तक की छानबीन होगी। गृह विभाग ने विशेष अभियान को लेकर सभी जिलों के डीएम, एसपी को स्वयं अथवा अपने अधीनस्थ पदाधिकारियों का दल गठित कर कठोरता से अनुपालन सुनिश्चित कराने को कहा है।

गाइडलाइन के निर्देश के अनुपालन को लेकर सभी विभागों के अपर मुख्य सचिव, प्रधान सचिव, विभागाध्यक्ष, प्रमंडलीय आयुक्त, रेंज आईजी व डीआईजी आदि को भी पत्र की प्रतिलिपि भेजी गई है। रविवार को चलने वाले अभियान को लेकर सभी जिलों की सड़कों, दुकानों, वाहनों, अस्पतालों, पुलिस लाइन और जेलों में कोविड अनुकूल व्यवहार की जांच होगी। खासकर मास्क पहनने को लेकर विशेष जांच करने को कहा गया है।

Whatsapp Group Join
Telegram channel Join

इसके अलावा कोविड अनुकूल व्‍यवहार को लेकर भी जांच की जाएगी। अभियान के दौरान कोविड नियमों का सख्‍ती से अनुपालन कराने के साथ लोगों को जागरूक भी किया जाएगा। इसके लिए भी अफसरों को विशेष निर्देश दिये गये हैं।

Source-hindustan