बिहार: शराब पीकर पत्नी की पिटाई करता था जेडीयू नेता, शिकायत के बाद गिरफ्तार

शराब पीकर पत्नी की पिटाई करने के आरोप में नगर थाने की पुलिस ने जदयू के जिला महासचिव दिलीप साह को गिरफ्तार कर लिया। इस संबंध में पत्नी के आवेदन के आलोक में पुलिस ने प्राथमिकी भी दर्ज की है। इसमें जदयू नेता के साथ उसके बड़े भाई को भी आरोपित बनाया गया है।

नगर थानाध्यक्ष अरुण राय ने बताया कि पीड़िता के बयान पर प्राथमिकी दर्ज करने के बाद आरोपी की मेडिकल जांच की प्रक्रिया पूरी की जा रही है। प्राथमिकी के लिए दिये गये आवेदन में शहर के बारहपत्थर मोहल्ला निवासी व जदयू नेता दिलीप साह की पत्नी अंजू देवी ने कहा है कि उसके पति दिलीप व भैसुर अशोक कुमार साह आये दिन शराब पीकर उसे मारते पीटते हैं। उसके साथ बच्चों की भी दोनों पिटाई करते हैं।

विगत तीन जनवरी को रात दस बजे उसके पति उसे गाली देने लगे। मना करने पर भैसुर अशोक कुमार साह आये और वे भी गाली देने के साथ भाई को पीटने को कहा। इस पर पति ने उसके पैर पर डंडे से प्रहार किया जिससे वह गिर गयी। तब भैसुर ने अपने पैर से उसके पेट पर मारना शुरू कर दिया। उसे बचाने के लिए बेटा गौरव कुमार आया तो उसकी भी पिटाई की गयी।

Whatsapp Group Join
Telegram channel Join

उसके बाद किसी तरह उसने पटना कंट्रोल रूम को कॉल कर जानकारी दी। जिसके बाद नगर थाने की पुलिस घर पर आयी। पुलिस को आते देख भैसुर भाग गया जबकि पति को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। तलाशी में उसके कमरे से शराब की खुली बोतल बरामद की गयी।

इस संबंध में नगर थाना अध्यक्ष ने बताया कि मेडिकल जांच के बाद दिलीप साह को न्यायिक हिरासत के लिए कोर्ट भेजा गया था। लेकिन कोरोना जांच में उसे कोरोना संक्रमित पाये जाने के बाद अस्पताल में क्वारंटीन कर दिया गया। मामले की जांच की जा रही है।

नीतीश की समाज सुधार यात्रा का असर

पत्नी की शिकायत पर जदयू नेता की गिरफ्तारी को नीतीश कुमार की समाज सुधार यात्रा का असर माना जा रहा है। नीतीश कुमार ने खुले मंच से महिलाओं से शराब का विरोध करने का आह्वान किया था। जदयू नेता की पत्नी की शिकायत और डीजीपी कंट्रोल की सूचना पर नगर थाना की पुलिस ने जदयू के जिला महासचिव दिलीप कुमार साह को गिरफ्तार किया गया है। उनका भाई अशोक कुमार साह भाग निकलने में कामयाब रहा। पुलिस की मानें तो उसके कमरे से खुली हुई शराब की बोतल भी बरामद की गई है।

Source-hindustan