गया में कोविड मरीजों के आइसोलेशन के लिए खड़ी ट्रेन की बोगी में लगी आग, जल कर राख

बिहार के गया में रेलवे स्टेशन पर कोरोना मरीजों को आइसोलेशन में रखने के लिए खड़ी ट्रेन की बोगी में आग लग गई. यह बोगी अचानक धुएं से जगमगा उठी। हादसा सोमवार सुबह 9.15 बजे हुआ। बोगी में आग लगने से स्टेशन पर कोहराम मच गया। आनन-फानन में पहुंचे दमकल व विभागीय कर्मचारियों ने दो घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. लेकिन तब तक बोगी जल चुकी थी।

घटना की सूचना मिलते ही डीआरएम राजेश कुमार पांडेय समेत शाखा के कई अधिकारी गया थाने पहुंचे और मामले की जांच शुरू की. कोविड संक्रमण के दौरान रेल प्रशासन ने दर्जनों बोगियों को मोबाइल अस्पताल में तब्दील कर दिया था. ताकि जरूरत पड़ने पर इसका इस्तेमाल किया जा सके। इसी क्रम में गया स्टेशन के लूप लाइन में एक कोविड बोगी भी रखी गई. सोमवार की सुबह 8.15 बजे अज्ञात कारणों से उक्त बोगी में आग लग गई. इससे बोगी जलने लगी। करीब दो घंटे की मशक्कत के बाद विभागीय अमले ने आग पर काबू पाया। इसी घटना की जांच की जा रही है।

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि तड़के तीर्थयात्री प्लेटफॉर्म पर खड़ी ट्रेन की स्लीपर बोगी से धुआं निकल रहा था। इसकी सूचना मिलने के कुछ देर बाद रेलवे के कई प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचे। कुछ देर बाद दमकल की कई गाड़ियां भी मौके पर पहुंच गईं। दमकल की गाड़ियों ने आग पर काबू पाना शुरू किया। ट्रेन में आइसोलेशन वार्ड बनाया गया था। ट्रेन के स्लीपर बोगी में आग लग गई। मौके पर पहुंची राहत टीम ने ट्रेन की अन्य बोगियों को अलग किया. गनीमत रही कि घटना के वक्त ट्रेन के अंदर कोई मौजूद नहीं था।

Whatsapp Group Join
Telegram channel Join