बाहुबली मखरू सिंह सहित 249 अभ्यर्थियों ने दाखिल किया नामांकन

लखीसराय। लखीसराय प्रखंड मुख्यालय में पंचायत चुनाव को लेकर चल रहे नामांकन के दूसरे दिन बुधवार को भी समर्थकों के साथ अभ्यर्थियों की भीड़ उमड़ी। निर्वाची पदाधिकारी सह बीडीओ नीरज कुमार रंजन ने बताया कि दूसरे दिन विभिन्न पंचायतों से विभिन्न पदों के लिए कुल 249 अभ्यर्थियों ने नामांकन दाखिल किया है।

इसमें पंचायत समिति पद के लिए 24, मुखिया पद के लिए 28, सरपंच पद के लिए 11, पंच पद के लिए 37 और ग्राम पंचायत सदस्य पद के लिए सबसे अधिक 149 अभ्यर्थियों ने नामांकन का पर्चा दाखिल किया है। अबतक लखीसराय प्रखंड में कुल 354 अभ्यर्थियों ने नामांकन दाखिल किया है। नामांकन को लेकर संयुक्त भवन के अंदर और बाहर दिनभर गहमागहमी बनी रही। मुख्य द्वार पर बनाए गए हेल्प डेस्क काउंटर पर काफी अफरातफरी का माहौल बना रहा। बाद में आरओ ने एक अतिरिक्त काउंटर बनाकर भीड़ नियंत्रित किया। सबसे अधिक भीड़ ग्राम पंचायत सदस्य के काउंटर पर रही।

अभ्यर्थियों ने दर्जनों चार पहिया वाहनों और सैकड़ों समर्थकों के साथ जुलूस और रोड शो करके शक्ति प्रदर्शन किया। हर जगह आचार संहिता का उल्लंघन होता रहा जिसे देखने वाला कोई नहीं था। बालगुदर पंचायत के बाहुबली मखरू सिंह अपनी पत्नी पम्मी देवी के साथ प्रखंड मुख्यालय जाने वाले मुख्य रास्ते के बदले इंगलिश मोहल्ले की तरफ से नामांकन करने पहुंचे।

Whatsapp Group Join
Telegram channel Join

मखरू सिंह और उनकी पत्नी ने मुखिया पद के लिए अलग-अलग नामांकन किया। मोरमा पंचायत से उमेश प्रसाद सिंह, इंद्रदेव यादव, धर्मेंद्र कुमार, अमहरा पंचायत से सबिता देवी, सीमा देवी, राखी देवी, काजल देवी, दामोदरपुर पंचायत से राजबल्लभ यादव ने नामांकन का पर्चा दाखिल किया। थानाध्यक्ष राकेश कुमार, एसआइ देव कुमार, सीओ संजय कुमार पंडित, कनीय अभियंता अभिजीत कुमार नामांकन के दौरान प्रखंड मुख्यालय में जमे रहे।