पूजा पंडालों और दुर्गा मंदिरों के पास पसरी है गंदगी

लखीसराय। नगर परिषद लखीसराय शहर के कुल 33 वार्डों की साफ-सफाई और कूड़ा उठाव पर हर महीने 30 लाख रुपये की राशि खर्च करती है। गुरुवार से शारदीय नवरात्र शुरू हो रहा है। शहर में 18 जगहों पर प्रतिमा स्थापित होती है। नगर परिषद इसको लेकर साफ-सफाई की विशेष व्यवस्था किए जाने का दावा कर रही है। जबकि शहर की मुख्य सड़क को छोड़कर जहां भी पूजा पंडाल और दुर्गा मंदिर है वहां की सड़क पर गंदगी का अंबार अभी भी लगा हुआ है।

नगर परिषद के सफाई कर्मी और उपलब्ध संसाधन का सच आज भी यह है कि शहर में प्रत्येक दिन जितना कचरा घरों और दुकानों से निकलकर सड़क पर आता है, उसका उठाव नहीं हो पाता है। वार्ड नंबर 12 सर्वशिक्षा अभियान कार्यालय जाने वाली सड़क पर नाला बह रहा है। चितरंजन रोड में अभिमन्यु चौक के पास भारत माता की प्रतिमा स्थापित होती है। पंडाल से सटे छोटी दरगाह जाने वाली सड़क पर कचरा का अंबार लगा हुआ है। खास महाल कचहरी के आगे सड़क को कचरा डंपिग जोन बना दिया गया है। यहां 24 घंटे दुर्गंध देते रहता है।

उसी रास्ते से काफी संख्या में श्रद्धालु छोटी दुर्गा मंदिर जाते हैं। नया बाजार पचना रोड में भी कई प्रतिमा स्थापित होती है लेकिन सड़क कूड़ादान बना हुआ है। नप सभापति अरविद पासवान ने बताया कि दुर्गा पूजा को लेकर शहर के सभी पंडाल, मंदिरों के नजदीक और मोहल्लों में सफाई के लिए कर्मियों को लगाया गया है। लंबित भुगतान की मांग को लेकर एनजीओ के सफाई कर्मी हड़ताल पर थे। उनका भुगतान कर दिया गया है। सभी सफाई कर्मी काम पर लौट आए हैं।

Whatsapp Group Join
Telegram channel Join