CBSE 10th Result 2021 : एक महीने में 567 सीबीएसई स्कूलों ने बनाई अपनी वेबसाइट

सीबीएसई के 10वीं का रिजल्ट तैयार करने के आदेश के बाद स्कूलों ने वेबसाइट बनाना शुरू कर दिया है। इतना ही नहीं स्कूल प्राच्य छात्रों ने मेल आईडी बना ली है। सीबीएसई क्षत्रिय कार्यालय के मुताबिक महज एक महीने में 567 स्कूलों ने अपनी वेबसाइट बना ली है। वहीं, इन 523 स्कूल प्राचार्यों ने अपनी ऑफिशियल मेल आईडी बनाकर सीबीएसई को भेज दी है। ज्ञात हो कि पटना अंचल में मान्यता प्राप्त विद्यालयों की संख्या 1645 है। इसमें बिहार के 1102 विद्यालय शामिल हैं। अभी तक केवल 450 स्कूलों में वेबसाइट थी। बोर्ड द्वारा स्कूलों को बार-बार वेबसाइट बनाने के लिए कहा गया था। दसवीं के रिजल्ट में ऑनलाइन प्रक्रिया के चलते 15 अप्रैल से 15 मई के बीच 500 से ज्यादा स्कूलों की वेबसाइट बन चुकी है।

👉 अब Syria के आतंकी संगठन PIJ ने Israel को दी धमकी, कहा – हमारे लोगों को मारा तो करेंगे बमबारी
https://youtu.be/1CdtXuqL9Q4

50 फीसदी प्रिंसिपल की मेल आईडी गलत : कई स्कूलों ने अभी तक अपनी वेबसाइट नहीं बनाई है। 1102 में कुल 852 स्कूलों ने अभी तक वेबसाइट नहीं बनाई है।
ज्ञात हो कि बोर्ड की संबद्धता में प्राचार्य की 50% मेल आईडी गलत है। ऐसे में अब सभी प्राचार्यों द्वारा फिर से मेल आईडी बनाई गई है। पहचान दिलाने के लिए बनाएं वेबसाइट : बोर्ड सूत्रों की मानें तो मान्यता पाने के लिए स्कूल वेबसाइट बनाते हैं। लेकिन मान्यता मिलने के बाद वेबसाइट एक्टिव नहीं है। ऐसे में अभी दसवीं का रिजल्ट तैयार करने में दिक्कत हो रही है। इसके साथ ही स्कूलों द्वारा वेबसाइट को तत्काल सक्रिय किया जा रहा है।

Whatsapp Group Join
Telegram channel Join

सीबीएसई
– ऑनलाइन रिजल्ट तैयार करने के आदेश के एक महीने बाद स्कूलों ने बनाई वेबसाइट
– सीबीएसई से मान्यता प्राप्त 1102 स्कूलों में अब तक सिर्फ 450 स्कूलों की वेबसाइट थी।

– सीबी सिंह (अध्यक्ष, एसोसिएशन ऑफ इंडिपेंडेंट स्कूल बिहार) ने कहा, ‘स्कूल की वेबसाइट विस्तृत जानकारी प्रदान करती है। अभी रिजल्ट की तैयारी में स्कूल की वेबसाइट तैयार की जा रही है। स्कूल की वेबसाइट अनिवार्य है। ऐसे में कई स्कूल वेबसाइट बना रहे हैं। ‘