Bihar News:तेजस्वी ने नीतीश कुमार पर कहा- घर से बाहर निकला तो सरकार केस कर देगी…

कोरोना संक्रमण को लेकर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने सोमवार को केंद्र और राज्य सरकार पर जमकर बोला। तेजस्वी ने कहा कि हम जिम्मेदार विपक्ष होने की पूरी भूमिका निभा रहे हैं। उन्होंने कहा कि हम मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को पत्र लिखकर मांग करेंगे कि हमें पूरे बिहार का दौरा करने और लोगों की मदद करने की अनुमति दी जाए। तेजस्वी ने ये बातें फेसबुक लाइव के जरिए लोगों को संबोधित करते हुए कही। तेजस्वी यादव ने कहा कि मुझसे सवाल पूछा जाता है कि मैं घर से बाहर नहीं जा रहा हूं, इसके लिए सरकार भी जिम्मेदार है। तेजस्वी ने आरोप लगाया कि मेरे घर से बाहर निकलते ही सरकार मुझ पर केस कर देती है।

 तेजस्वी यादव ने आगे कहा कि अगर सरकार हमें इजाजत देती है तो हम बाहर जाकर लोगों की मदद करने के लिए तैयार हैं। उन्होंने कहा कि जब मैंने बेरोजगारी पर सरकार के खिलाफ आवाज उठाई तो हमारे खिलाफ मामला दर्ज किया गया। विपक्ष के नेता ने केंद्र और राज्य सरकार को जमकर घेरने की कोशिश की। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कहते हैं कि वह बिहार के बेटे हैं, लेकिन उन्हें बताना चाहिए कि उन्होंने बिहार के लिए अब तक क्या किया है।यह बताया जाना चाहिए कि केंद्र सरकार से बिहार को क्या समर्थन मिल रहा है। उन्होंने कहा कि बिहार का क्या हाल है ये किसी से छुपा नहीं है। हर तरफ लाशों के ढेर हैं, जो बिहार की सच्चाई बयां करते हैं।

तेजस्वी यादव ने कहा कि राजद ने आज से ठीक एक महीने पहले पिछले 17 अप्रैल को राज्यपाल की बैठक में सरकार को 30 से अधिक सुझाव दिए थे। हमने इस महामारी में सरकार की मदद करने की पूरी कोशिश की, लेकिन सरकार ने इन सुझावों को नहीं माना। उन्होंने कहा कि हम पर आरोप लगना चाहिए कि हम सरकार को काम नहीं करने दे रहे हैं। हमने सरकार को एक महीने का समय दिया, लेकिन आज भी स्थिति जस की तस है।

Whatsapp Group Join
Telegram channel Join

विपक्ष के नेता ने इस दौरान अपने पिता लालू यादव की बीमारी के बारे में भी बात की। उन्होंने बताया कि लालू जी की किडनी 30 फीसदी ही काम कर रही है। दिल को भी परेशानी होती है। कुछ दिन पहले उनका ऑक्सीजन लेवल 80 पर पहुंच गया था।

Source -hindustan