बिहार में मेडिकल स्टाफ की लापरवाही! ऑक्सीजन के बिना संदर्भित, रोगी टूट गया, परिवार प्रमाण पत्र के लिए दौड़ता रहा

स्वास्थ्य कर्मचारियों की लापरवाही ने सोमवार को मुजफ्फरपुर के साहेबगंज के एक कोरोना पीड़ित की जान ले ली। गंभीर हालत में मरीज को बिना ऑक्सीजन के लिए सरकारी एंबुलेंस से साहेबगंज पीएचसी से एसकेएमसीएच रेफर कर दिया गया। इसके कारण, अस्पताल पहुंचने पर, उन्होंने अपना जीवन खो दिया। इस गंभीर मामले में, मेडिकल कॉलेज पहुंचने के बाद, परिवार को लगभग तीन घंटे बाद शरीर प्रबंधन की अनुमति मिली, तब तक इसे इस काउंटर से उस काउंटर तक चलाया गया था। अंत में, उप अधीक्षक डॉ। गोपाल शंकर साहनी के आदेश पर, निकाय का प्रबंधन किया जा सका।

दिल्ली: हिंदू राव अस्पताल से 23 कोरोना मरीज लापता

मरीज के बेटे ने कहा कि उसके पिता को कोरोना से पीड़ित होने के बाद साहेबगंज पीएचसी में भर्ती कराया गया था। वहां उसकी हालत लगातार बिगड़ती गई। स्थिति बिगड़ने के बाद उन्हें पीएचसी से एसकेएमसीएच रेफर कर दिया गया। सरकारी एम्बुलेंस में कोई ऑक्सीजन नहीं थी जिसे SKMCH ने भेजा था। ड्राइवर ने रास्ते में कहा कि वह ऑक्सीजन के बिना एम्बुलेंस चला रहा था। इस बीच रास्ते में मरीज की हालत गंभीर बनी रही और एसकेएमसीएच पहुंचकर उसने अपनी जान भी गंवा दी। इसके बाद, SKMCH में एक प्रमाण पत्र लेने से लेकर शरीर का प्रबंधन करने की अनुमति प्राप्त करने में तीन घंटे लग गए। कर्मचारी मृतक के बेटे को काउंटर से भटकते रहे, जब वह आखिरकार एसकेएमसीएच के उपाधीक्षक डॉ। साहनी के पास पहुंचा, तो शव प्रबंधन का आदेश जारी किया गया।

Whatsapp Group Join
Telegram channel Join

रोगी के नाम ने पंजीकरण बदल दिया:- एसकेएमसीएच में लापरवाही का दूसरा नमूना सोमवार को भी सामने आया। एक गंभीर मरीज को बिस्तर नहीं मिल पा रहा था क्योंकि पंजीकरण के कागज पर उसका नाम गलत लिखा गया था। सारण की महिला को एनआईसीयू में भर्ती होने के लिए पांच रुपये की रसीद काटने का निर्देश दिया गया था, लेकिन रसीद दूसरे मरीज के नाम पर काट दी गई और परिवार दोपहर 2.30 बजे से शाम 6 बजे तक भटकता रहा। उप अधीक्षक डॉ। साहनी ने कहा कि कार्य एजेंसी को केवल ट्रेंड स्टाफ भेजने की चेतावनी दी गई है। अगर एजेंसी ने कार्रवाई नहीं की तो इसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।