हरियाणा के गांवों में कोविद -19 के परीक्षण के लिए 8000 टीमें गठित की जाएंगी, पत्रकारों को भी टीका लगाया जाएगा

कोरोना महामारी को दूर करने के लिए, हरियाणा सरकार ने शनिवार को गांवों में परीक्षण बढ़ाने और सभी पत्रकारों को टीका लगाने के लिए दो बड़े फैसले लिए।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि पत्रकारों की स्वास्थ्य सुरक्षा को देखते हुए उन्हें टीका लगाने का निर्णय लिया गया है। मुख्यमंत्री ने संबंधित अधिकारियों को इसके लिए उचित व्यवस्था करने के निर्देश दिए हैं। सभी जिलों में स्थापित मीडिया केंद्रों में पत्रकारों का टीकाकरण किया जाएगा।

बिहार: मरीजों की ऑक्सीजन की कमी के बीच पीएमसीएच ने अपना प्लांट शुरू किया

Whatsapp Group Join
Telegram channel Join

इसके साथ ही, ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए, सीएम खट्टर ने गांवों में परीक्षण के लिए प्रशिक्षु डॉक्टरों के नेतृत्व में आशा कार्यकर्ताओं, आंगनवाड़ी और स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं सहित 8,000 टीमों का गठन करने का निर्देश दिया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकारी स्कूलों और आयुष केंद्रों को अलग-थलग कर दिया जाएगा। मुख्यमंत्री ने परीक्षण के लिए हर घर तक पहुंचने के लिए पंचायत विभाग और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक करने का आदेश दिया है। उन्होंने कहा कि हर अंतिम व्यक्ति को परीक्षा तक पहुंचना चाहिए।

वहीं, गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि राज्य में एम्बुलेंस संचालकों से मनमाने दाम वसूलने और दवाइयों की कालाबाजारी पर लगाम लगाने के लिए एक नियंत्रण कक्ष स्थापित किया गया है, जिस पर शिकायत दर्ज की जा सकती है। ऐसे मामलों में अब तक 45 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

लॉकडाउन पर विज का फर्जी ट्वीट, डीजीपी को कार्रवाई करने के लिए कहा

अनिल विज ने शुक्रवार को पुलिस को बताया कि किसी ने उनके ट्विटर अकाउंट का स्क्रीनशॉट लिया और राज्य में लॉकडाउन के बारे में एक फर्जी पोस्ट प्रसारित किया। फर्जी ट्वीट में दावा किया गया कि हरियाणा में लॉकडाउन को 20 मई तक बढ़ा दिया गया है। विज ने राज्य में कोविद -19 के मामलों में तेजी से वृद्धि को नियंत्रित करने के लिए 3 मई से 10 मई (सुबह पांच बजे) तक लॉकडाउन का आदेश दिया। हालांकि, लॉकडाउन को बढ़ाने पर अभी कोई निर्णय नहीं लिया गया है।

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार, विज ने पुलिस महानिदेशक मनोज यादव को सूचित किया कि किसी ने उनके ट्विटर हैंडल के फर्जी स्क्रीनशॉट को यह बताते हुए प्रसारित किया कि हरियाणा में 10 मई से 20 मई तक तालाबंदी की गई है। विज ने पुलिस को पंजीकरण करने के लिए कहा है एक मामला और इस संबंध में कार्रवाई करें।