सिर्फ 6 रुपये में रोजाना 2GB डेटा और अनलिमिटेड कॉलिंग की पेशकश, Jio और Airtel के पसीने छूट रहे हैं!

बीएसएनएल ने अभी तक देश में 4जी सेवा नहीं दी है लेकिन जल्द ही 5जी पेश कर सकती है। बीएसएनएल के कई प्रीपेड प्लान हैं जिनमें यूजर्स को ढेर सारा डेटा दिया जा रहा है, जो रिलायंस जियो और एयरटेल के यूजर्स को नहीं मिल रहा है।

ऐसा ही टेलीकॉम कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड यानी बीएसएनएल का भी प्लान है जो 110 दिनों के लिए आता है और इसमें रोजाना 2GB डेटा दिया जा रहा है। इस प्लान में अन्य फायदे भी मिलते हैं तो आइए इसके बारे में विस्तार से जानते हैं।

यह है बीएसएनएल का सबसे किफायती प्रीपेड प्लान…बीएसएनएल अपने प्रीपेड यूजर्स को रोजाना 2GB डेटा, अनलिमिटेड कॉलिंग और 6 रुपये में 100 एसएमएस देता है।

Whatsapp Group Join
Telegram channel Join

बीएसएनएल का यह प्रीपेड प्लान 666 . रुपये में आता है… दरअसल हम जिस बीएसएनएल प्लान की बात कर रहे हैं वह 666 रुपये में आता है। उस प्रीपेड प्लान में यूजर्स को 110 दिनों की लंबी वैलिडिटी के लिए कुल 220GB डेटा मिलता है। इसके अलावा यूजर्स को पूरी वैलिडिटी के लिए अनलिमिटेड कॉलिंग और रोजाना 100 एसएमएस भी मिलते हैं।

इस तरह यूजर्स को इस प्लान में 6 रुपये और 1 पैसे में 2 जीबी इंटरनेट डेटा, अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग और रोजाना 100 एसएमएस दिए जा रहे हैं। हालांकि, बाकी नेटवर्क की तरह बीएसएनएल 4जी स्पीड नहीं दे रहा है, ऐसे में स्पीड की थोड़ी दिक्कत हो सकती है।

हालांकि, जब यूजर्स का डेटा खत्म हो जाता है तो यूजर्स 40Kbps की स्पीड से इंटरनेट का इस्तेमाल कर सकते हैं। लेकिन कॉलिंग अनलिमिटेड है। इसके अलावा यूजर्स को इस प्लान में फ्री कॉलर्ट्यून और लोकधुन कंटेंट मेंबरशिप भी मिलती है।

कैसा है रिलायंस जियो का 666 रुपये वाला प्लान…बीएसएनएल के इस प्लान की तुलना रिलायंस जियो के 666 रुपये वाले प्लान से करें तो जियो का प्लान काफी महंगा है और 84 दिनों की वैलिडिटी यानी 7 रुपये और 92 पैसे के साथ आता है, ये फायदे मिलते हैं। जिसमें आपको रोजाना सिर्फ 1.5GB डेटा, अनलिमिटेड कॉलिंग और रोजाना 100 SMS मिलते हैं। इस तरह इस प्लान में यूजर्स को कुल 126 जीबी डेटा दिया जाता है। इस प्लान में आपको Jio के कुछ ऐप्स का एक्सेस भी मिलता है।

कैसा है एयरटेल का 666 रुपये का प्रीपेड प्लान…अब बात अगर भारती एयरटेल के 666 रुपये वाले प्रीपेड प्लान की करें तो एयरटेल इस प्लान में 77 दिनों की वैलिडिटी के लिए रोजाना 1.5GB डेटा दे रही है यानी रोजाना 8 रुपये 64 पैसे खर्च करने होंगे।

इस प्लान में अनलिमिटेड कॉलिंग, रोजाना 100 एसएमएस और कुछ अन्य फायदे भी मिलते हैं। यानी बीएसएनएल का 666 रुपये वाला प्रीपेड प्लान डेटा के मामले में बेहतर है। हालांकि रिलायंस जियो और एयरटेल के प्लान्स में कुछ एक्स्ट्रा बेनिफिट्स भी मिलते हैं।