लोजपा में रामविलास पासवान के नाम पर तेज हुई हक की लड़ाई, चिराग के बाद अब पशुपति पारस ने भी मांगा पूर्व मंत्री को भारत रत्न

लोजपा के टूटने के बाद अब वर्चस्व की लड़ाई तेज हो गई है. चिराग और पारस खेमा एक तरफ लोक जनशक्ति पार्टी पर अपनी पकड़ मजबूत करने की कोशिश में है तो दूसरी तरफ दोनों खेमे रामविलास पासवान पर पूरी ताकत से अपना अधिकार जमाने की कोशिश कर रहे हैं.

चिराग ने रामविलास पासवान को भारत रत्न देने की मांग की। था। 5 जुलाई को रामविलास पासवान की जयंती है। इससे पहले अब पारस ने रामविलास पासवान को भारत रत्न देने की भी मांग की है.

5 जुलाई को रामविलास पासवान की जयंती पर बिहार की सियासत गरमाने वाली है. इसके पहले ही सियासी दांव-पेंच शुरू हो चुके हैं। लोजपा से अलग होने के बाद अब दोनों खेमे रामविलास पासवान पर अपना आधिपत्य स्थापित करने की होड़ में हैं. वहीं चिराग ने भी रामविलास पासवान के फैसले को पूरे दावे के साथ अपना फैसला बताया.

Whatsapp Group Join
Telegram channel Join

लोक जनशक्ति पार्टी में बगावत के बाद जब चिराग पासवान गुट के गुट ने दिल्ली में पार्टी नेताओं के साथ बैठक की तो उन्होंने आगे की रणनीति पर चर्चा की. और इसी दौरान उन्होंने अपने दिवंगत पिता रामविलास पासवान के लिए भारत रत्न की मांग भी की थी। इस दौरान पहली बार रामविलास पासवान को भारत रत्न देने की मांग की गई। इस दौरान चिराग पासवान ने भी बिहार में अपने पिता की मूर्तियां लगाने की मांग की थी.

यह भी पढ़ें:-जब आधार कार्ड की वजह से बिहार में रुकी एक शादी…जानिए पूरा मामला

वहीं 5 जुलाई को जब चिराग पूरे बिहार में आशीर्वाद यात्रा निकालने जा रहे हैं तो पारस गुट रामविलास पासवान की जयंती पार्टी कार्यालय में बड़े उत्साह के साथ मनाने जा रहा है. जिसकी तैयारी भी चल रही है। इस बीच पशुपति कुमार पारस के नेतृत्व वाले धड़े ने भी पीएम नरेंद्र मोदी से पार्टी के दिवंगत रामविलास पासवान को भारत रत्न देने की अपील की है. जिसके बाद राजनीतिक जानकार इसे लोजपा में रामविलास पासवान के नाम पर सत्ता स्थापित करने की होड़ के तौर पर देख रहे हैं.