मोबाइल वैन गांवों-मुहल्लों में कोरोना टेस्ट के लिए जाएंगी, चेकिंग के लिए इस नंबर पर विवरण भेजें

रांची जिला प्रशासन ने दावा किया है कि वह अब कोरोना की जांच के लिए लोगों के अनुरोध पर एक मोबाइल परीक्षण वैन भेजेगा। यह सुविधा शहरी और ग्रामीण दोनों क्षेत्रों में प्रदान की जाएगी। अगर किसी इलाके में 50 से अधिक लोग जांच करवाना चाहते हैं, तो वैन को वहां भेजा जाएगा। यह व्यवस्था जल्द ही शुरू की जाएगी। मोबाइल वैन तेजी से एंटीजन टेस्ट करेगी। पते की पूरी जानकारी मोबाइल वैन के लिए व्हाट्सएप नंबर 9801592277 पर भेजनी होगी। इसके बाद मोबाइल वैन इलाके में जाएगी और लोगों के कोरोना की जांच करेगी। जिला प्रशासन के अनुसार, कोरोन का संक्रमण धीरे-धीरे कम हो रहा है। इस मामले में, इसकी श्रृंखला को तोड़ने के लिए अधिक से अधिक परीक्षण की आवश्यकता है। प्रशासन ने आम लोगों से सहयोग करने और जांच कराने की अपील की है और अपने पड़ोस के लोगों को भी प्रेरित किया है।

कोविड से लड़ाई में बिहार की बढ़ी चिंता! काम छोड़कर होम आइसोलेशन में गए 26 हजार हेल्थ वर्कर्स…

इधर, बिना जांच पड़ताल के केंद्रों से लौटते लोग, रांची के कई स्थानों पर कोरोना चेक की व्यवस्था की गई है। लेकिन यहां पर्याप्त किट नहीं होने के कारण जांच के लिए गए लोगों की जांच नहीं हो पा रही है। बड़ी संख्या में लोग बिना जांच के लौट रहे हैं। औसतन, एक केंद्र को केवल परीक्षण के लिए 40-50 किट मिल रहे हैं। कई लोग किट मिलने में देरी के कारण वापस लौट रहे हैं।

Whatsapp Group Join
Telegram channel Join

अभी भी सात दिनों में रिपोर्ट मिल रही है, लोग परीक्षण केंद्रों पर लंबी कतारें लगाकर कोर्न की जाँच कर रहे हैं, लेकिन उन्हें समय पर रिपोर्ट नहीं मिल रही है। रिपोर्ट मिलने में अभी सात दिन का समय लग रहा है। बड़ी संख्या में नमूने भी जांच के लिए लंबित हैं।