महावीर आरोग्य संस्थान में 40 बेड का कोविद अस्पताल शुरू, अमेरिकी डॉक्टर भी देंगे सलाह

महावीर मंदिर ट्रस्ट द्वारा संचालित महावीर आरोग्य संस्थान में 40 बेड का कोविद अस्पताल शुक्रवार को शुरू हुआ। महावीर मंदिर ट्रस्ट के सचिव आचार्य किशोर कुणाल ने शुक्रवार को संस्थान में पहुंचकर कोविद रोगियों की सेवाओं का शुभारंभ किया। इस अवसर पर, उन्होंने बताया कि अस्पताल में नियुक्त डॉक्टरों के अलावा, अमेरिका के कोविद अस्पताल में चल रहे बिहारी मूल के विशेषज्ञ डॉक्टरों ने भी समय-समय पर महावीर आरोग्य संस्थान में भर्ती कोरोना रोगियों को उचित परामर्श देने का आश्वासन दिया है।

आचार्य किशोर कुणाल ने कोविद रोगियों की सेवा के लिए महावीर मंदिर ट्रस्ट की ओर से महावीर मंदिर ट्रस्ट की ओर से एक करोड़ रुपये देने की घोषणा की। उन्होंने संस्थान के चिकित्सकों और चिकित्सा कर्मियों से यह भी अपेक्षा की कि वे पूर्ण समर्पण के साथ कोरोना रोगियों की सेवा करें। उन्होंने कहा कि समर्पण के साथ कोरोना रोगियों की सेवा करने वाले डॉक्टरों और चिकित्सा कर्मियों को भी महावीर मंदिर में सम्मानित किया जाएगा।

BIHAR POLITICS : तेजस्वी का नीतीश पर तंज , कह दी सरकार की बड़ी बात..

Whatsapp Group Join
Telegram channel Join

अपने बेटे को कोरोना से संक्रमित होने के बावजूद कोविद के इलाज की सभी तैयारियां पूरी करने के लिए उनकी प्रशंसा करते हुए, महावीर आरोग्य संस्थान के निदेशक डॉ। एससी मिश्रा ने कहा कि किशोर कुणाल ने बताया कि महावीर वात्सल्य अस्पताल के निदेशक डॉ। एसएन सिन्हा और पीएमसीएच के पूर्व प्रमुख भी हैं। कोविद अस्पताल के संचालन में सक्रिय भूमिका निभाएंगे।

डॉ। एससी मिश्रा, निदेशक और महावीर आरोग्य संस्थान के पूर्व आईएएस अधिकारी ने बताया कि कोरोना रोगियों का इलाज सरकार की निर्धारित दर पर किया जाएगा। अस्पताल में भर्ती होने के लिए, खाली बेड आदि के लिए, टेलीफोन नंबर 0612-2384221 जारी किया गया है। महावीर आरोग्य संस्थान के प्रशासनिक अधिकारी पवित्र दिवस को कोविद अस्पताल का नोडल अधिकारी बनाया गया है। संबंधित जानकारी के लिए कोविद से उनके मोबाइल नंबर 7549884701 पर भी संपर्क किया जा सकता है।