भारत में कब शुरू होगा 5G? PM Modi ने कही ये बात; सुनकर झूम उठेंगे

भारत स्वतंत्रता दिवस को स्वतंत्रता के 75 वर्ष पूरे होने पर अमृत महोत्सव के रूप में मना रहा है और इस अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लाल किले की प्राचीर पर लगातार 9वीं बार ‘तिरंगा’ फहराकर राष्ट्र को बधाई दी। संबोधित किया। प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत के नागरिकों को आश्वासन दिया है कि 5G बहुत जल्द आ रहा है।

5G बहुत जल्द आ रहा है

‘मेड-इन-इंडिया’ तकनीक का समर्थन करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि यह भारत की तकनीक का समय है। भारत सरकार ग्रामीण और शहरी भारत के बीच डिजिटल अंतर को पाटने पर भी ध्यान केंद्रित कर रही है। पीटीआई की एक रिपोर्ट के अनुसार, मोदी ने कहा कि 5जी, ओएफसी (ऑप्टिकल फाइबर केबल) और सेमीकंडक्टर निर्माण के साथ, डिजिटल इंडिया के माध्यम से जमीनी स्तर पर एक क्रांति आ रही है।

Whatsapp Group Join
Telegram channel Join

5जी नेटवर्क के लिए पीएम मोदी ने कही ये बात

पीएम का मानना ​​है कि 5जी नेटवर्क और ओएफसी भारत को तीन क्षेत्रों में सकारात्मक रूप से प्रभावित करेंगे – शिक्षा, स्वास्थ्य सेवा और आम आदमी के जीवन में बदलाव। इसके अलावा, पीएम मोदी ने कहा कि भारत में बहुत सारी प्रतिभाएं टियर -2 और टियर -3 शहरों से आ रही हैं क्योंकि भारत में डिजिटा इंडिया की पहल और स्टार्टअप बढ़ रहे हैं। सभी टेलीकॉम कंपनियों के पास 5G नेटवर्क लॉन्च करने के लिए आवश्यक तकनीक और स्पेक्ट्रम तक पहुंच है। यह आज होगा या महीने में बाद में कुछ ऐसा है जिसका हमें इंतजार करना होगा और देखना होगा।

पीएम मोदी ने ‘जय अनुसंधान’ को ‘जय जवान, जय किसान…’ में जोड़ा

लाल किले की प्राचीर से राष्ट्र को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, ‘लाल बहादुर शास्त्री ने जय जवान, जय किसान का नारा दिया और अटल बिहारी वाजपेयी ने इसमें जय विज्ञान जोड़ा। अब मैं इसमें जय अनुसंधान को जोड़ता हूं। अमृतकल के लिए इनोवेशन बहुत जरूरी है।