बिहार में लॉकडाउन-4 या खुला? जारी रहेगी छूट या प्रतिबंध, नीतीश सरकार कर रही है विचार

कोरोना संक्रमण के घटते मामलों को देखते हुए बिहार सरकार कुछ नई छूटों के साथ बिहार में लॉकडाउन की समयसीमा एक हफ्ते और बढ़ा सकती है। इस दौरान पाबंदियों में ढील दी जाएगी ताकि लोगों को परेशानी कम हो। कोरोना की दूसरी लहर के दौरान लगाए गए लॉकडाउन-3 की अवधि 1 जून को खत्म हो रही है। माना जा रहा है कि पाबंदियों में ढील को लेकर एक-दो दिन में आपदा प्रबंधन समूह की बैठक में अंतिम फैसला हो जाएगा।

यास चक्रवात: सीएम नीतीश बोले- बिहार में कम हो रहा है असर, बिजली-पानी की सुविधा जल्द बहाल करने के निर्देश

5 मई से लॉकडाउन शुरू हो गया है : 
बिहार में कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए राज्य सरकार ने 5 मई से लॉकडाउन कर रखा है। लॉकडाउन का पहला चरण 15 मई तक था। बाद में इसे बढ़ाकर 25 कर दिया गया। स्थिति की समीक्षा के बाद सरकार ने इसे एक हफ्ते के लिए बढ़ाने का फैसला किया। बिहार में वर्तमान में लॉकडाउन -3 है, जो 1 जून से प्रभावी है।

Whatsapp Group Join
Telegram channel Join

पटना में मिली नौवीं सदी की कुबेर की मूर्ति, पुजारी ने संग्रहालय को दान की बहुमूल्य विरासत

बढ़ाई जा सकती है दुकानें खोलने की समय सीमा : 
सूत्रों के मुताबिक लॉकडाउन-4 में पाबंदियों में ढील दी जा सकती है. फिलहाल शहरी इलाकों में सुबह छह बजे से 10 बजे तक जरूरी सामान से जुड़ी दुकानों को खोलने की इजाजत है। ग्रामीण क्षेत्रों में समय सीमा सुबह 8 बजे से दोपहर 12 बजे तक है। माना जा रहा है कि इस समय सीमा को आगे बढ़ाया जाएगा। वहीं कपड़े और अन्य दुकानों को भी खोलने की अनुमति दी जा सकती है। हालांकि, बसों और अन्य सार्वजनिक परिवहन सेवाओं में क्षमता के केवल 50 प्रतिशत को ही यात्रा करने की अनुमति होगी। फिलहाल इसमें फेरबदल की कोई संभावना नहीं है।