बिहार में फैल रहा ब्लैक फंगस, 16 नए मरीज भर्ती

पटना में बुधवार को ब्लैक फंगस से संक्रमित दो मरीजों की मौत हो गई, जबकि 16 नए मरीज भर्ती हुए। दोनों संक्रमित मरीजों की मौत आईजीआईएमएस में हुई। एम्स की ओपीडी में काले फंगस के 32 मामले मिले, जिनमें से सात में इसकी पुष्टि हुई। बाकी मरीजों के सैंपल जांच के लिए लिए गए हैं।

BIHAR PANCHAYAT CHUNAV: बिहार पंचायत राज अधिनियम में संशोधन के लिए आदेश जारी, जानिए क्या बदलाव हुआ है..?

पांच मरीजों का ऑपरेशन किया गया और आठ को छुट्टी दे दी गई। फंगस वार्ड में भर्ती मरीजों की कुल संख्या 98 हो गई है। इनमें से 35 कोविड संक्रमित हैं। बुधवार को पांच नए संक्रमितों को पीएमसीएच में भर्ती कराया गया।

Whatsapp Group Join
Telegram channel Join

फंगस वार्ड के नोडल अधिकारी डॉ शाहीन जफर ने बताया कि पहले से भर्ती चार गंभीर मरीजों को आईजीआईएमएस रेफर किया गया था। अब फंगस वार्ड में भर्ती मरीजों की संख्या 24 हो गई है। वहीं, आईजीआईएमएस में तीन नए मरीज भर्ती हुए। छह का ऑपरेशन किया गया। अब फंगस वार्ड में भर्ती मरीजों की कुल संख्या 111 हो गई है।

बिहार में 1158 नए कोरोना संक्रमित मिले : बिहार में बुधवार को 1158 नए कोरोना संक्रमित मरीजों की पहचान हुई।राज्य में कोरोना संक्रमण दर 1.05 फीसदी हो गई है। एक दिन पहले राज्य में 1174 संक्रमित मिले थे और कर्ज की दर 1.08 फीसदी थी। राज्य में पिछले 24 घंटे में 16 कम नए संक्रमित मिले। इसके लिए संक्रमण दर में थोड़ी कमी आई।

पिछले 24 घंटे में राज्य में 2772 संक्रमित लोग इलाज के बाद स्वस्थ हुए, जबकि 46 संक्रमितों की मौत हुई। राज्य में कोरोना संक्रमितों के ठीक होने की दर बढ़कर 97.48 प्रतिशत हो गई। जबकि एक दिन पहले यह दर 97.25 प्रतिशत थी। राज्य में इस समय कोरोना के 12,590 मरीजों का इलाज चल रहा है।