बिहार:- बाढ़ देखकर दूल्हे ने लौटा दी बारातियों की गाड़ी, शादी करने के लिए नाव से पहुंचा दुल्हन के घर

गोपालगंजः बिहार के गोपालगंज में बाढ़ का कहर है. इस बीच कई ऐसी तस्वीरें सामने आईं जिसने लोगों को हैरान कर दिया है. वहीं एक तस्वीर ऐसी भी आई है जिसकी खूब चर्चा हो रही है. गोपालगंज में शादी करने के लिए एक दूल्हा अपनी दुल्हन को ले जाने के लिए नाव पर सवार होकर पहुंचा. बाढ़ के कारण सड़कें पानी में डूब चुकी हैं. ऐसे में नाव ही फिलहाल सहारा है.

मामला मांझा प्रखंड के निमुइयां गांव की है. परिजनों ने बताया कि शुक्रवार को जादोपुर थाने के भगवानपुर गांव के रामवचन यादव के पुत्र रामकुंवर यादव की शादी मांझा थाने के निमुईया गांव के कन्हैया यादव की बेटी कुमारी किरण के साथ होनी थी. शादी के दिन समय पर दूल्हे की गाड़ी बारातियों के काफिले के साथ जब लड़की के घर के लिए चली तो रास्ते में बाढ़ देखकर दूल्हे का होश उड़ गया. अब नाव से लाने के अलावा और कोई दूसरा चारा नहीं था. इसके बाद दूल्हे ने गाड़ियों को वापस भेज दिया और नाव पर सवार होकर शादी करने दुल्हन के घर चल दिया, जहां दूल्हे व उनके परिजनों के समक्ष शादी संपन्न हुई.

दूल्हे ने कहा कि बारिश तेज थी और गांव में बाढ़ का पानी था. तेज हवा के कारण नाव भी अपना दिशा बदल रही थी. जिस कारण आने में काफी देरी हो गई. अगर गांव में सड़क रहती तो आज यह गांव की स्थिति नहीं होती. यहां के ग्रामीण सड़क के लिए वर्षों से परेशान हैं. हर साल हमारे गांव बाढ़ की चपेट में आते हैं, लेकिन इसकी सुध लेने वाला कोई नहीं है.

Whatsapp Group Join
Telegram channel Join

गांव में जाने का नाव ही एक मात्र सहारा

बता दें कि जिले में लगातार हो रही बारिश और नेपाल से पानी डिस्चार्ज किए जाने से गंडक नदी का पानी तेजी से गांव में प्रवेश कर रहा है. मांझा व सदर प्रखंड के कई गांव में बाढ़ का पानी घुस चुका है. लोग बाढ़ के पानी से त्राहिमाम कर रहे हैं. कई गांव ऐसे हैं जहां पर जाने का कोई रास्ता ही नहीं है. गांव में जाने के लिए नाव ही एकमात्र सहारा है.