बिहार: तेज हवा से दो हिस्सों में बंटा दानापुर पीपा पुल, गिरी स्कूल की छत, दीवार गिरने से एक की मौत

पटना में 60 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चली हवा ने बड़े-बड़े पेड़ उखाड़ दिए, डंडे टूट गए। कई जगह बिजली के तार टूट गए। इससे शहर की बिजली घंटों गुल रही। दानापुर पीपा ब्रिज दो भागों में बंटा हुआ है। पटना शहर में पटना देवी मंदिर की छत पर पेड़ गिर गया। बख्तियारपुर में आंधी के दौरान दीवार गिरने से एक युवक की मौत हो गई। इसके अलावा मोर स्टेशन के पूर्व में और मोकामा-बरहिया रेलवे लाइन के मरंची गांव के पास रेलवे लाइन पर एक तारकोल का पेड़ गिर गया. इससे चार घंटे तक परिचालन बाधित रहा। आंधी के दौरान मंगलवार शाम जेपी सेतु पर पटना ट्रैफिक पुलिस की चौकी भी उड़ गई। जब पोस्ट तेज हवा में उड़ा, तो पानी से बचने के लिए कई जवान उसके अंदर बैठे थे। ट्रैफिक पुलिस वालों के मुताबिक पानी और धूप से बचने के लिए बड़ी मुश्किल से इस पोस्ट को बनाया गया था। इसके अचानक लगे झटके से अब यहां तैनात पुलिसकर्मियों को ड्यूटी करने में परेशानी होगी। महेंद्रू के टिकिया टोली में तेज हवा चलने से व्यवसायी उदय मेहता के घर में दो पेड़ गिर गए। उन्हें आनन-फानन में सड़क से हटाया गया। कोतवाली थाना अंतर्गत दरोगा राय पथ बी प्रखंड के पीछे आंधी-पानी के दौरान एक पेड़ गिर गया।

उत्तर भारत में मानसूनी बारिश के आसार, जानिए दिल्ली-यूपी समेत इन राज्यों का हाल

खेतान मार्केट की दीवार तोड़ते गिरे पेड़ : उधर, तेज हवा के कारण खेतान मार्केट की दीवार तोड़ते हुए एक बड़ा पेड़ गिर गया। यह संयोग ही था कि उस समय इस सड़क से कोई वाहन या व्यक्ति गुजर नहीं रहा था अन्यथा वह इसकी चपेट में आ सकता था। पेड़ गिरने से इस सड़क पर काफी देर तक यातायात बाधित रहा। यहां रहने वाले कपड़ा व्यवसायी खट्टू गुप्ता के दरवाजे पर पेड़ गिरा था। खट्टू के मुताबिक बिजली के तार तोड़ते समय पेड़ गिर गया। हालांकि इस दौरान किसी को चोट नहीं आई।

Whatsapp Group Join
Telegram channel Join

आंधी में गिरी स्कूल की छत : राजधानी पटना में मंगलवार को आई तेज आंधी से स्कूलों को भी काफी नुकसान हुआ है. पटना जिला शिक्षा कार्यालय को कई स्कूल परिसरों में पेड़ गिरने की शिकायत मिली है। कन्या मध्य विद्यालय अमलतोला गार्डनीबाग परिसर में स्कूल परिसर में तार का पेड़ गिर गया। वहीं स्कूल की छत टूट गई। स्कूल में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। इसके अलावा बीएन कॉलेजिएट स्कूल में एक पुराना पेड़ गिर गया। इसके अलावा पटना कॉलेजिएट स्कूल में भी कई पेड़ गिरे हैं।