बिग अपडेट -WhatsApp की नई शर्तें अगर नहीं मानीं तो बंद हो जाएगा आपका अकाउंट

अगर आप अपने व्हाट्सएप को चालू रखना चाहते हैं, तो अब आपको इसके नए नियमों और कानूनों का पालन करना होगा। दरअसल इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप अपनी पॉलिसी बदलने वाला है। WhatsApp ने मंगलवार देर रात से उपयोगकर्ताओं को इस बारे में जानकारी देना शुरू कर दिया है। व्हाट्सएप अपने यूजर्स को इन-ऐप नोटिफिकेशन भेज रहा है और उन्हें उनकी पॉलिसी के बदलावों की जानकारी दे रहा है। अगर व्हाट्सएप उपयोगकर्ताओं को इस प्लेटफॉर्म का उपयोग करते रहना है, तो उन्हें 8 फरवरी 2021 तक कंपनी की अद्यतन शर्तों और नीति को स्वीकार करना होगा। जो लोग व्हाट्सएप के नए अपडेट को स्वीकार नहीं करेंगे, वे अपनी खाता कंपनी को हटा देंगे।

यह 8 फरवरी तक स्वीकृति की नई नीति नहीं होगी

उपयोगकर्ताओं को बताएं कि उनके खाते को जारी रखने के लिए नई नीति को स्वीकार करना आवश्यक होगा। हालाँकि, अभी आपको अपडेट में ‘Not Now’ का विकल्प भी दिखाई देगा। यही है, भले ही आप कुछ समय के लिए नई नीति को स्वीकार नहीं करते हैं, आपका खाता चालू रहेगा। लेकिन इसके बाद आपका अकाउंट बंद हो जाएगा।

Whatsapp Group Join
Telegram channel Join

ये बातें अद्यतन नीति में लिखी गई हैं

इस अधिसूचना में, व्हाट्सएप ने कई अपडेट के बारे में जानकारी दी है, कंपनी ने बताया है कि वह अपने उपयोगकर्ताओं के डेटा को कैसे संसाधित करता है। व्यवसाय आपके व्हाट्सएप चैट को कैसे स्टोर और प्रबंधित कर सकता है। व्हाट्सएप की अपडेटेड पॉलिसी में, लाइसेंस में कुछ बातें लिखी गई हैं जो आप कंपनी को दे रहे हैं। इसमें कहा गया है कि हमारी सेवाओं को संचालित करने के लिए, आप व्हाट्सएप को दुनिया भर में उपयोग करने, पुन: पेश करने, वितरित करने और प्रदर्शित करने के लिए सामग्री अपलोड, सबमिट, स्टोर, भेज या प्राप्त कर सकते हैं, गैर-अनन्य, रॉयल्टी मुक्त, SIBensable और हस्तांतरणीय लाइसेंस।

व्हाट्सएप पॉलिसी अपडेट को यहां विस्तार से पढ़ें

अगर आप व्हाट्सएप के इस पॉलिसी अपडेट को बारीकी से पढ़ना चाहते हैं, तो आप व्हाट्सएप वेबसाइट पर जाकर विस्तार से जान सकते हैं। कंपनी ने अपनी साइट पर पूरी जानकारी दी है और बताती है कि वास्तव में क्या बदल रहा है।

Leave a Comment