बंगाल में आज भारी बारिश की चेतावनी, जानिए 15 अगस्त को कैसा रहेगा दिल्ली का मौसम

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत उत्तर भारत के राज्यों में मौसम का मिजाज बदल रहा है। दिल्ली में हल्की बारिश से मौसम में आया बदलाव और गर्मी से थोड़ी राहत मिली है।

वहीं, दक्षिणी राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी दी गई है। मौसम विभाग ने बंगाल की खाड़ी के उत्तर-पश्चिमी हिस्से में बने दबाव के क्षेत्र से पश्चिम बंगाल के कई जिलों में भारी से भारी बारिश की चेतावनी जारी की है।

मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक, आज (सोमवार) 15 अगस्त को बंगाल के झारग्राम, उत्तर 24 परगना, हावड़ा, बांकुरा, पुरुलिया, पूर्वी बर्धमान और पश्चिम बर्द्धमान जिलों में भारी बारिश की संभावना है. इसके अलावा मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक दार्जिलिंग और जलपाईगुड़ी जिलों में मूसलाधार बारिश की भी संभावना है.

Whatsapp Group Join
Telegram channel Join

उत्तर भारत के मौसम की बात करें तो रविवार को दिल्ली-एनसीआर और हरियाणा के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश ने राष्ट्रीय राजधानी में उमस भरी गर्मी से थोड़ी राहत दी. मौसम विभाग ने 15 अगस्त को भी दिल्ली-एनसीआर में हल्की बारिश की संभावना जताई है।

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक दिल्ली में आज अधिकतम तापमान 34 डिग्री और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री तक रह सकता है. वहीं, दिल्ली में 18 अगस्त तक हल्की बूंदाबांदी की गतिविधियां जारी रहने की संभावना है। इस दौरान अधिकतम तापमान 35 से 36 डिग्री के बीच रहेगा।

अपने शहर का तापमान जानने के लिए…

मौसम विभाग के मुताबिक 15 अगस्त को दिल्ली में दिन में आमतौर पर बादल छाए रहेंगे और हल्की बारिश या गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना है. इसके अलावा आईएमडी ने 15 अगस्त को हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और हरियाणा के कुछ स्थानों पर भारी बारिश की भी भविष्यवाणी की है।