प्रदेश के 10 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, पूरे प्रदेश को लेकर मौसम विभाग ने दिए ये संकेत

बिहार में मौसम अलर्ट: मंगलवार सुबह से राजधानी पटना समेत पूर्वी चंपारण, गोपालगंज, अरवल और जहानाबाद में बारिश के संकेत हैं. सोमवार को 32 जिलों में बारिश हुई है.

Weather Today 02 अगस्त 2022: अगस्त महीने की शुरुआत से ही मॉनसून अपना मिजाज दिखा रहा है। आज बिहार के सभी जिलों में बारिश की संभावना जताई गई है. मौसम विज्ञान केंद्र पटना के मुताबिक, सभी जिलों में ज्यादातर जगहों पर बारिश के संकेत हैं.

दक्षिण पश्चिम जिलों के औरंगाबाद, रोहतास, कैमूर, भोजपुर और अरवल में कुछ स्थानों पर मध्यम बारिश या हल्की बारिश हो सकती है। बाकी सभी जिलों में कई जगहों पर अच्छी बारिश होगी।

Whatsapp Group Join
Telegram channel Join

राज्य के दक्षिण-पूर्व और उत्तर-पूर्वी बिहार के 10 जिलों में आज भारी बारिश या बहुत भारी बारिश का अनुमान है. इन जिलों में अररिया, किशनगंज, पूर्णिया, कटिहार, मधेपुरा, भागलपुर, मुंगेर, बांका, खगड़िया और बेगूसराय शामिल हैं.

इसके साथ ही राज्य के सभी जिलों में गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना है. मौसम विभाग ने बिहार के सभी जिलों के लोगों को एहतियात बरतने की सलाह दी है. आज सुबह से राजधानी पटना सहित पूर्वी चंपारण, गोपालगंज, अरवल और जहानाबाद में बारिश की संभावना है.

सोमवार 32 को जिले में बारिश हुई :- सोमवार को राज्य के 32 जिलों में बारिश हुई. इसमें 10 जिलों में भारी बारिश हुई है। सबसे ज्यादा बारिश पश्चिमी चंपारण के चनपटिया में हुई है. यहां 100.4 मिमी बारिश रिकॉर्ड की गई है। जमुई में 81.4 मिमी, खगड़िया में 76 मिमी, जहानाबाद में 75.4 मिमी, सीवान में 74.2 मिमी,

सुपौल और भोजपुर में 67.2 मिमी, नालंदा में 66 मिमी, शिवहर में 65.6 मिमी, पटना में 62.6 मिमी बारिश हुई। इसके अलावा समस्तीपुर, बेगूसराय, मधुबनी, सारण, सीतामढ़ी, अरवल, बक्सर, कैमूर, रोहतास, पूर्वी चंपारण, औरंगाबाद, गया, भागलपुर, सहरसा, बांका, नवादा, लखीसराय, मुंगेर, खगड़िया, वैशाली, दरभंगा और मुजफ्फरपुर में मध्यम है. हल्की बारिश हुई।