पीएम मोदी ने कोरोना से जंग लड़ रहे डॉक्टरों से मुलाकात के बाद कहा कि टीकाकरण की रणनीति से दूसरी लहर में फायदा हुआ

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को कोविड-19 के खिलाफ जारी लड़ाई में योगदान देने वाले डॉक्टरों से बातचीत की और उनके अनुभवों को सुना और उनसे महामारी से मिली सीख के बारे में सुझाव मांगे। बैठक में पीएम मोदी ने कहा कि डॉक्टरों के फ्रंटलाइन वर्कर्स के साथ कोविड-19 के टीकाकरण की रणनीति से महामारी की दूसरी लहर में काफी फायदा हुआ है। प्रधानमंत्री ने कोविड केयर सेंटरों में कार्यरत डॉक्टरों के समूह से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए चर्चा की। उत्तर भारत समेत जम्मू-कश्मीर समेत अन्य इलाकों के डॉक्टर मौजूद थे। पीएम मोदी ने कोरोना वायरस महामारी की दूसरी लहर की अभूतपूर्व परिस्थितियों से लड़ने के लिए चिकित्सा वर्ग को धन्यवाद दिया।

Tauktae Cyclone: ​​290 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चल रही हवा, पीएम मोदी ने गुजरात, महाराष्ट्र और गोवा के मुख्यमंत्रियों से की बातचीत…

‘होम आइसोलेशन का इलाज एसओपी से किया जाए’
डॉक्टरों के एक समूह से बात करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि घरों में कोविड-19 मरीजों का इलाज एसओपी आधारित होना चाहिए। देश की सभी तहसीलों और जिलों में टेलीमेडिसिन सेवा का विस्तार करना आवश्यक है। कोविड-19 की मौजूदा स्थिति पर प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, ‘चाहे जांच की जाए या दवाओं की आपूर्ति की जाए या नए ढांचे का निर्माण किया जाए, सभी काम तेजी से हों. पहली खुराक ली है और अधिकांश डॉक्टरों की सुरक्षा कोविड वैक्सीन से सुनिश्चित की गई है। बैठक में पीएम मोदी ने म्यूकोरामाइकोसिस (ब्लैक फंगस) पर भी चर्चा की। उन्होंने कहा कि म्यूकोरामाइकोसिस के बारे में जागरूकता फैलाने के लिए डॉक्टरों को अतिरिक्त प्रयास करने की आवश्यकता हो सकती है।

Whatsapp Group Join
Telegram channel Join

कई दिनों के बाद देश में तीन लाख से कम कोरोना के मामले! भारत में सोमवार को कोविड-19 के 2,81,386 नए मामले सामने आए। इसके बाद देश में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 2,49,65,463 हो गई। ये पिछले 27 दिनों में एक दिन में सामने आए सबसे कम नए मामले हैं। आज संक्रमण से 4,106 लोगों की मौत हुई है। इसके साथ ही मरने वालों की संख्या 2,74,390 हो गई। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से सोमवार सुबह आठ बजे जारी आंकड़ों के मुताबिक देश में अभी 35,16,997 लोगों का कोरोना वायरस संक्रमण का इलाज चल रहा है, जो कुल मामलों का 14.09 फीसदी है। आंकड़ों के मुताबिक, देश में कुल 2,11,74,076 लोग संक्रमण से उबर चुके हैं और मरीजों के ठीक होने की राष्ट्रीय दर 84.81 फीसदी है। वहीं, कोविड-19 से मृत्यु दर 1.10 प्रतिशत है।