पटना के गांधी मैदान में एक अगस्त से आम लोगों के प्रवेश पर रोक…

बिहार की राजधानी पटना के गांधी मैदान में हर बार की तरह स्वतंत्रता दिवस धूमधाम से मनाया जाएगा. 1 अगस्त से गांधी मैदान में जाना प्रतिबंधित रहेगा। गांधी मैदान में 1 अगस्त से 13 अगस्त के बीच आम जनता के लिए प्रतिबंध लगा दिया गया है। इस दौरान यहां सुबह नौ बजे से पुलिस परेड की रिहर्सल की जाएगी।

स्वतंत्रता के अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में पटना जिले के हर घर में तिरंगा फहराने की योजना है. स्वतंत्रता दिवस पर गांधी मैदान के चारों ओर तिरंगा झंडा दिखाई देगा। इधर, स्वतंत्रता दिवस पर निकलने वाली झांकी की तैयारियां भी शुरू कर दी गई हैं.

15 अगस्त को सुबह 9 बजे गांधी मैदान में स्वतंत्रता दिवस समारोह का आयोजन किया जाना है. इस बार भी स्वतंत्रता दिवस कोविड प्रोटोकॉल के तहत मनाया जाएगा। इस संबंध में कैबिनेट सचिवालय की ओर से एक पत्र जारी किया गया है।

Whatsapp Group Join
Telegram channel Join

गांधी मैदान में प्रतिदिन रिहर्सल होगी। अंतिम रिहर्सल 13 अगस्त को सुबह 9 बजे होगी, जिसमें मंडलायुक्त परेड की सलामी लेंगे. गांधी मैदान में 13 से 15 अगस्त के बीच लोगों के मॉर्निंग वॉक करने पर भी प्रतिबंध रहेगा, क्योंकि प्रशासन परेड के समापन के बाद सुरक्षा कारणों से गांधी मैदान को बंद कर देगा. इसके बाद 15 अगस्त को इसे आम जनता के लिए फिर से खोल दिया जाएगा।