पटना : इंटरनेट मीडिया से घर बैठे पैसा कमा रहे युवा, जानिए कैसे एक क्लिक पर मिल रहा है मुनाफा

पटना : कोरोना संक्रमण और लॉकडाउन के चलते जब कई युवाओं के पास रोजगार का कोई साधन नहीं था तो उन्होंने संकट को अवसर में बदल दिया। राजधानी के कई युवा लॉकडाउन में इंटरनेट मीडिया के जरिए अपना काम कर रहे हैं और नए-नए प्रोजेक्ट भी हाथ में ले रहे हैं।

Good News: बिहार में ग्रामीण सड़कों के रखरखाव में 20 हजार  लोगों को मिलेगा रोजगार, 10 हजार लोगों की स्थाई बहाली..

नए प्रोजेक्ट प्राप्त करना : राजधानी की रोशनी जैन के मुताबिक लॉकडाउन में उनका काम पूरी तरह से खत्म हो गया था। लेकिन इंटरनेट मीडिया पर लोगों ने एक ऐप के जरिए एक ग्रुप बनाया है। उनके माध्यम से कई लोगों ने उनके काम को देखा और फिर उन्हें इंटरनेट से ही काम मिलना शुरू हो गया। रोशनी के मुताबिक, लॉकडाउन के दौरान उन्हें इंटरनेट पर चार नए प्रोजेक्ट मिले हैं। वहीं म्यूजिक बैंड चलाने वाले यश ने बताया कि इंटरनेट मीडिया की वजह से उन्हें लॉकडाउन में ही दो म्यूजिकल शो मिले हैं।

Whatsapp Group Join
Telegram channel Join

कवि सम्मेलन एवं संगीत रात्रि का आयोजन : लॉकडाउन के कारण सभी सामाजिक कार्यक्रम बंद हैं। इससे युवाओं को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। हालांकि इंटरनेट मीडिया के जरिए कई कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं, जिससे युवाओं को आमदनी हो रही है। बोरिंग रोड निवासी अपूर्वा के अनुसार इंटरनेट मीडिया के माध्यम से कई संगीत कार्यक्रम और कवि सम्मेलन आयोजित किए जा रहे हैं। इसमें हिस्सा लेने के बाद पहले की तरह पैसे भी मिल रहे हैं और लॉकडाउन में भी आसानी से कटौती की जा रही है।

रोजाना कई कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं : बिहार में लॉकडाउन के दौरान इंटरनेट मीडिया पर कई कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। इसमें राजधानी के युवाओं को बड़े मंच पर अपनी प्रतिभा दिखाने और बड़े कलाकारों से मिलने का मौका मिलता है। अपना बिजनेस चलाने वाले आलोक सिंह के मुताबिक कुछ ऐसे ऐप हैं जो इवेंट आयोजित करने और फॉलोअर्स बढ़ाने के बाद भी पैसे देते हैं। इससे युवाओं को घर बैठे लाभ मिल रहा है।