पंजाब में जून में औसत से अधिक हुई बारिश, 4 दिन में 30.5 एमएम बरसे बादल

पंजाब में चाैथे दिन भी कई जिलाें में बारिश जारी रही है। इसके चलते तापमान में काफी गिरावट आई है। इससे पहले मंगलवार काे भी पश्चिमी विक्षोभ के कारण राज्य में तेज हवाओं के साथ कई जिलों में बारिश हुई थी।

मौसम विभाग के अनुसार सोमवार मध्यरात्रि के बाद से मंगलवार शाम पांच बजे तक गुरदासपुर में 58.4, चंडीगढ़ में 41, शहीद भगत सिंह नगर (नवांशहर) में 22.6, मुक्तसर में 20, होशियारपुर 16.5, फतेहगढ़ साहिब में 14, लुधियाना में पांच, कपूरथला में चार और जालंधर में 3.5 मिलीमीटर (एमएम) बारिश हुई।

संगरूर व मानसा में सामान्य से 30 से 50 प्रतिशत कम बारिश : मौसम विभाग के चंडीगढ़ केंद्र के निदेशक डा. मनमोहन सिंह का कहना है कि बीते चार दिन में पंजाब में अच्छी बारिश होने से जून में सामान्य से अधिक बारिश हो चुकी है। जून में पंजाब में सामान्य तौर पर 30.4 मिलीमीटर बारिश होती है, जबकि इस बार 30.5 मिलीमीटर बारिश हो चुकी है।

Whatsapp Group Join
Telegram channel Join

फरीदकोट, फतेहगढ़ साहिब, फिरोजपुर, गुरदासपुर, लुधियाना, कपूरथला, फाजिल्का, मोहाली, पठानकोट व तरनतारन में सामान्य से काफी अधिक बारिश हुई है। जबकि अमृतसर, बठिंडा, संगरूर व मानसा में सामान्य से 30 से 50 प्रतिशत कम बारिश हुई है। बुधवार से राज्य के उत्तरी जिलों को छोड़कर बाकी जगह मौसम साफ हो जाएगा।