नीतीश कैबिनेट की अहम बैठक में 10 एंजेड़ों पर लगी मुहर, ये महत्वपूर्ण फैसले लिए गए

बिहार के मुख्य सचिवालय में चल रही नीतीश कैबिनेट की अहम बैठक खत्म हो गई।बताया जा रहा है कि बैठक में 10 एजेंड़ों पर मुहर लगी हैं।वहीं इस अहम बैठक में कई महत्वपूर्ण फैसले लिए गए हैं।

बताया जा रहा हैं कि बिहार खनिज (समानुदान, अवैध खनन, परिवहन एवं भंडारण निवारण) नियमावली में संशोधन की स्वीकृति दी गई है।वहीं बताया जा रहा है कि नीतीश कुमार के कैबिनेट की बैठक में अगामी विधानसभा सत्र को लेकर भी चर्चा हुई हैं।

सुत्रों के मुताबिक, बिहार विधानमंडल का मॉनसून सत्र 26 जुलाई से 30 जुलाई तक आयोजित होने वाला है।बिहार विधानसभा के तृतीय सत्र और बिहार विधान परिषद् के 198वें सत्र (मानसून) के औपबंधिक कार्यक्रम की स्वीकृति दी गई है।

Whatsapp Group Join
Telegram channel Join

वहीं जल-जीवन- हरियाली अभियान के तहत गंगा जल उद्वह योजना को लेकर कुल 4174 करोड़ 81 लाख रूपये के कार्यान्वयन और गया, बोधगया और राजगीर शहरों में जल वितरण का कार्य इस योजना के अधीन जल संसाधन विभाग द्वारा कराये जाने की स्वीकृति दी गई है।

बताया जा रहा हैं कि कालाजार उन्मूलन के लिए कीटनाशक का छिड़काव कराने को लेकर हैंड कम्प्रेशन पम्प की खरीद डब्लूएचओ के माध्यम से कराने और केंद्र सरकार के ग्रांट्स इन ऐड से दो करोड़ रूपये WHO को हस्तान्तरित करने की स्वीकृति दी गई है।