दिल्ली में 7 जून तक बढ़ा कोरोना कर्फ्यू, पाबंदियां लागू रहेंगी, इन्हें मिलेगी छूट

देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना कर्फ्यू को 7 जून की सुबह पांच बजे तक के लिए बढ़ा दिया गया है। प्रतिबंध पहले की तरह जारी रहेंगे। हालांकि निर्माण और निर्माण उद्योग को संचालित करने की अनुमति है। दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने यह जानकारी दी। दिल्ली सरकार ने कहा कि सकारात्मकता दर को कम करने और कोरोना संक्रमण श्रृंखला को तोड़ने के लिए प्रतिबंधों को बढ़ाने का फैसला किया गया है। इस बार दिल्ली सरकार ने दो उद्योगों- मैन्युफैक्चरिंग (कंस्ट्रक्शन) और कंस्ट्रक्शन (कंस्ट्रक्शन वर्क) को छूट दी है। सरकार ने अपने आदेश में कहा कि इन दोनों उद्योगों के कर्मचारियों को कोविड-19 के उपायों का सख्ती से पालन करते हुए काम करने की अनुमति दी गई है।

पटना में मिली नौवीं सदी की कुबेर की मूर्ति, पुजारी ने संग्रहालय को दान की बहुमूल्य विरासत

दिल्ली सरकार ने कहा कि वह एक वायरस के अचानक प्रसार से बचने के लिए धीरे-धीरे चरणबद्ध तरीके से राजधानी को फिर से खोल देगी। कर्फ्यू 7 जून को सुबह 5 बजे तक जारी रहेगा। आवश्यक गतिविधियों और सेवाओं को छूट पहले की तरह जारी रहेगी। आवश्यक वस्तुओं और सेवाओं से जुड़े लोगों के पास रखे गए ई-पास पहले की तरह यातायात के लिए मान्य होंगे।

Whatsapp Group Join
Telegram channel Join

दिल्ली में 31 मई से शुरू होगी अनलॉक प्रक्रिया : इससे पहले, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को सबसे पहले 31 मई से चरणबद्ध तरीके से लॉकडाउन खोलने के लिए निर्माण और कारखानों की आर्थिक गतिविधियों को फिर से शुरू करने की घोषणा की। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को कहा कि दिल्ली ने कोविड-19 की दूसरी लहर पर काफी हद तक काबू पा लिया है और अब धीरे-धीरे लॉकडाउन हटाने की प्रक्रिया शुरू की जाएगी। हालांकि उन्होंने कहा कि कोरोना के खिलाफ जंग अभी खत्म नहीं हुई है। मुख्यमंत्री ने कहा था कि दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) ने दिल्ली में कोविड-19 के घटते मामलों को देखते हुए राजधानी दिल्ली में अनलॉक (प्रतिबंधों में ढील) की प्रक्रिया पर चर्चा करने के लिए आज उपराज्यपाल अनिल बैजल से मुलाकात की। चर्चा के दौरान इस पर सहमति बनी है। बैठक में तय किया गया है कि धीरे-धीरे लॉकडाउन को हटाया जाएगा।