दरभंगा एयरपोर्ट : 5 जुलाई से उड़ान भरेंगे इंडिगो के विमान, इन शहरों के लिए बुकिंग शुरू

दरभंगा हवाई अड्डे के चालू होने से दरभंगा सहित मिथिला के लोगों के लिए दूर की यात्रा आसान हो गई है। अभी तक एयरपोर्ट से सिर्फ स्पाइसजेट के विमान ही उड़ान भरते थे, लेकिन अब इंडिगो की उड़ानें भी 5 जुलाई से उड़ान भरती नजर आएंगी। इससे लोगों में उत्साह दिख रहा है। इंडिगो एयरलाइंस ने कोलकाता और हैदराबाद के लिए बुकिंग शुरू कर दी है।

ये जरूर पढ़े UP : दुल्हन बनकर दुल्हन की शादी में पहुंचा युवक, ऐसा खुला पोल

5 जुलाई से उड़ान भरेंगे इंडिगो के विमान : बिहार सरकार में मंत्री और जदयू नेता संजय कुमार झा ने शनिवार को ट्वीट कर कहा, ‘अच्छी खबर है, दरभंगा एयरपोर्ट से इंडिगो की फ्लाइट भी 5 जुलाई से शुरू होगी। कोलकाता और हैदराबाद के लिए बुकिंग शुरू। जब कई एयरलाइंस दरभंगा एयरपोर्ट से सेवा शुरू करेंगी तो मिथिला को नए शहरों से सीधी कनेक्टिविटी मिलेगी, बढ़ती प्रतिस्पर्धा के कारण किराए में भी कमी आएगी।

Whatsapp Group Join
Telegram channel Join

World Environment Day: विश्व पर्यावरण दिवस कार्यक्रम में शामिल होंगे PM मोदी, किसानों से करेंगे बात

किराए में हो सकती है कमी : सूत्रों के अनुसार, कि अब टिकट दरों में भी कमी आ सकती है। पहले यहां केवल एक एयरलाइन सेवा उपलब्ध थी। इस वजह से लोगों के पास उनके साथ यात्रा करने का विकल्प था। लेकिन इंडिगो की सेवा शुरू होने से प्रतिस्पर्धा का दौर शुरू हो सकता है। जिसका सीधा फायदा यात्रियों को होगा।

दरभंगा हवाई अड्डे को मिला अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का दर्जा
हाल ही में श्रम संसाधन और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री जीवेश कुमार ने केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी को पत्र लिखकर दरभंगा हवाई अड्डे को अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का दर्जा दिलाने के लिए पत्र लिखा था। उन्होंने कहा था कि यह बहुत खुशी की बात है कि दरभंगा एयरपोर्ट सफलता की नई ऊंचाईयों पर जा रहा है।

पत्र में उन्होंने लिखा है कि वर्तमान में यात्रियों की आवाजाही में भुवनेश्वर और रायपुर भी दरभंगा हवाईअड्डे से पीछे रह गए हैं। इस क्षेत्र (मिथिला) में बड़ी संख्या में लोग खाड़ी देशों में काम करते हैं। इन सभी परिस्थितियों को देखते हुए दरभंगा से नेपाल (काठमांडू/जनकपुर), थाईलैंड, दुबई और अन्य देशों के लिए हवाई सेवा शुरू की जाएगी।