डॉक्टरों ने महिला के पेट से निकाला 15 किलो का ट्यूमर, घंटों चला ऑपरेशन…

नालंदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल के महिला एवं प्रसूति विभाग में डॉ. उषा कुमारी के नेतृत्व में एक 40 वर्षीय महिला का ऑपरेशन किया गया है और पेट से लगभग 15 किलो के डिम्बग्रंथि ट्यूमर को निकाला गया है। ऑपरेशन करीब एक घंटे तक चला। डॉ. संगीता कुमारी, डॉ. वीना कुमारी सिन्हा, डॉ. रेखा, डॉ. साधना, डॉ. फरहत और डॉ. तृप्ति के साथ एनेस्थीसिया विभाग के दो डॉक्टर डॉ. विजय कुमार और डॉ. प्रकाश ने भी डॉ. उषा का सहयोग किया।

कुमारी ऑपरेशन में ऑपरेशन के बाद डॉ. उषा कुमारी ने बताया कि उन्होंने ओवेरियन ट्यूमर को हटाने के साथ-साथ गर्भाशय का भी ऑपरेशन किया. डॉक्टर ने बताया कि मरीज का हीमोग्लोबिन कम होने के कारण ऑपरेशन करना एक चुनौती थी, लेकिन ऑपरेशन सफल रहा।

एक हफ्ते पहले हुई थी भर्ती…आलमगंज थाना क्षेत्र के आलमगंज मोहल्ला की रहने वाली एक महिला मरीज करीब एक सप्ताह पहले ओपीडी में इलाज के लिए आई थी. महिला की हालत को देखते हुए उसे डॉ. उषा कुमारी की यूनिट में भर्ती कराया गया। भर्ती महिला मरीज की जांच के बाद गुरुवार को ऑपरेशन किया गया.

Whatsapp Group Join
Telegram channel Join

कॉलेज प्राचार्य डॉ. हीरा लाल महतो, अस्पताल अधीक्षक डॉ. विनोद कुमार सिंह, उपाधीक्षक डॉ. सरोज कुमार और महिला प्रसूति विभाग की प्रमुख डॉ. रेणु रोहतगी ने यूनिट प्रभारी डॉ. उषा कुमारी और ऑपरेशन में शामिल डॉक्टरों को सफल होने पर बधाई दी है. संचालन।

यूनिट इंचार्ज डॉ उषा कुमारी ने बताया कि वह 1991 से 1997 तक दरभंगा मेडिकल कॉलेज में कार्यरत थीं। इस दौरान वहां की एक महिला मरीज के पेट से 40 किलो का ट्यूमर निकाला गया। इसके अलावा शिवपुरी के बोरिंग रोड स्थित एक निजी नर्सिंग होम में एक महिला मरीज का ऑपरेशन कर करीब 15 किलो के ट्यूमर को भी हटाया गया है.