जियो के इस प्लान में आपको 240 रुपये में रोजाना 2 जीबी डेटा मिलेगा, डिटेल्स पढ़ने के लिए क्लिक करें

रिलायंस इंडस्ट्रीज के स्वामित्व वाली टेलीकॉम दिग्गज रिलायंस जियो अपने ग्राहकों को 240 रुपये प्रति माह का प्रीपेड प्लान पेश करती है, जिसके साथ उन्हें रोजाना 2GB डेटा मिलता है।

Jio का यह प्लान ग्राहकों को अपनी वेबसाइट के साथ-साथ मोबाइल ऐप (MyJio) के जरिए भी उपलब्ध है। यह कोई नई योजना नहीं है और टैरिफ वृद्धि को लगभग एक साल हो गया है। योजना मासिक आधार पर नहीं आती है। यह सीधे 84 दिनों के लिए आता है।

Reliance Jio प्लान जो 2GB दैनिक डेटा प्रदान करता है, लेकिन इसकी कीमत केवल 240 रुपये प्रति माह है

Whatsapp Group Join
Telegram channel Join

हम यहां जिस रिलायंस जियो प्रीपेड प्लान की बात कर रहे हैं, वह 719 रुपये वाला प्लान है। यह योजना 2021 में टैरिफ वृद्धि के समय पेश की गई थी। इस योजना के साथ, उपयोगकर्ताओं को असीमित वॉयस कॉलिंग और 100 एसएमएस / दिन के साथ 84 दिनों के लिए कुल 168Gb डेटा मिलता है।

इस योजना पर Jio उपयोगकर्ताओं को निम्नलिखित Jio एप्लिकेशन – JioSecurity, JioCloud, JioCinema, और JioTV तक मुफ्त पहुंच मिलती है। 2GB डेटा समाप्त होने के बाद, उपयोगकर्ताओं के लिए इंटरनेट की गति घटकर 64 Kbps हो जाती है।

इस योजना की मासिक लागत की गणना करें तो व्यय का आंकड़ा लगभग 240 रुपये प्रति माह होगा। गौर करने वाली बात है कि 239 रुपये में जियो यूजर्स को 28 दिनों के लिए रोजाना 1.5GB डेटा ऑफर करती है। इसलिए यदि आप प्रतिदिन 1.5GB या अधिक डेटा चाहते हैं तो 719 रुपये के प्लान पर पैसा खर्च करना लंबे समय में अधिक किफायती है।

आप 84 दिनों के लिए 1.5GB डेली डेटा प्लान भी प्राप्त कर सकते हैं। उस योजना की कीमत आपको 666 रुपये होगी, और डेटा को छोड़कर, यह 719 रुपये की योजना के समान लाभ प्रदान करेगा। 666 रुपये की योजना और 719 रुपये की योजना के बीच का अंतर बहुत मामूली है, खासकर जब योजना मध्यम अवधि की वैधता के लिए है।