गुजरात से पहले मुंबई में मचा था हड़कंप, एयरपोर्ट समेत ये चीजें बंद

चक्रवात का असर अब मुंबई समेत महाराष्ट्र के बड़े असर में दिखाई दे रहा है। इसके चलते मुंबई में सोमवार सुबह से ही तेज बारिश और आंधी चल रही है. इतना ही नहीं, चक्रवात लगातार तेज होता जा रहा है और इसके आज 180 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गुजरात पहुंचने की उम्मीद है। इस बीच मुंबई एयरपोर्ट को तीन घंटे के लिए बंद करने का फैसला किया गया है। इसके अलावा मुंबई के मशहूर बांद्रा-वर्ली सी लिंक पर भी वाहनों की आवाजाही रोक दी गई है। चक्रवात ने दक्षिण और दक्षिण मुंबई में 160 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से दस्तक दी है। शोर के कारण मुंबई की मोनोरेल का संचालन भी दिनभर के लिए रोक दिया गया है। मौसम विभाग ने मुंबई समेत महाराष्ट्र के कई जिलों के लिए चेतावनी जारी की है। आईएमडी ने कहा है, “अगले 3 घंटों के दौरान रायगढ़, पालघर, मुंबई, ठाणे और रत्नागिरी जिलों में अलग-अलग स्थानों पर मध्यम से तीव्र बारिश होने की संभावना है और हवाएं 90-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चल रही हैं।”

केंद्र पर पहुंच रहे कोरोना काल में ग्रामीणों के लिए हीरो बने 500 युवक आए, टीकाकरण से हो रहे वंचित लोगों को पहुंचा रहे है केंद्र पर

हवाईअड्डे के एक प्रवक्ता ने बताया कि मुंबई का छत्रपति शिवाजी महाराज अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डा सोमवार को सुबह 11 बजे से दोपहर 2 बजे तक निलंबित रहेगा। इसके अलावा, मुंबई के प्रतिष्ठित बांद्रा-वर्ली सी लिंक पर चक्रवात टावरों के आलोक में वाहनों की आवाजाही को निलंबित कर दिया गया है। बता दें कि बवंडर ‘बेहद भीषण चक्रवाती तूफान’ में बदल चुका है और फिलहाल मुंबई से 160 किमी दक्षिण-दक्षिण पश्चिम में है। एहतियात के तौर पर मुंबई मोनोरेल ने सभी परिचालन एक दिन के लिए टाल दिया है। बता दें कि बवंडर चक्रवात का असर शहर में दिखने लगा है. शहर के मशहूर पर्यटन स्थल गेटवे ऑफ इंडिया पर सोमवार को भारी बारिश देखने को मिली।

Whatsapp Group Join
Telegram channel Join