गांधी मैदान से CM नीतीश का बड़ा ऐलान, तेजस्वी के साथ मिलकर देंगे 20 लाख नोकरी

सीएम नीतीश कुमार ने स्वतंत्रता दिवस के मौके पर गांधी मैदान की प्राचीर से बड़ा ऐलान किया है. उन्होंने कहा है कि वह नौकरी और रोजगार के लिए इतना काम करवाएंगे कि इसे 20 लाख तक ले जाएंगे। जो नए लोग हमारे साथ आए हैं, वे उनके साथ मिलकर रोजगार देने का काम करेंगे। नई पीढ़ी को आगे बढ़ाने के लिए सरकार हमेशा प्रयास करती रही है। हमारी प्राथमिकता है कि बिहार एक विकसित राज्य बने और इसके लिए जरूरी काम किया जा रहा है.

मुख्यमंत्री ने कहा कि युवाओं को नौकरी मिले चाहे सरकार में हो या बाहर, दस लाख, क्या हम लोगों का मन है कि इसे 20 लाख तक ले जाएं। इसे ‘न्याय के साथ विकास’ को ध्यान में रखते हुए सरकार बिहार को आगे ले जाने के लिए काम कर रही है. सरकार चाहती है कि समय रहते सौहार्द और भाईचारे की भावना हो और इसे बनाए रखने के लिए जो भी आवश्यक हो वह किया जा रहा है। अनेक चुनौतियों के बावजूद हमारा राज्य प्रगति के पथ पर है। हमारा अतीत गौरवशाली है और विरासत पूर्ण है। हम अपना इतिहास वापस लेंगे।

सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि हम जल जीवन हरियाली मिशन चला रहे हैं. पर्यावरण की रक्षा करनी चाहिए। प्रदेश प्रगति के पथ पर है। बिहार में प्रजनन दर 2.9 प्रतिशत है। इसलिए यहां जनसंख्या नियंत्रण की कोई जरूरत नहीं है। असल बात तो लोगों को पढ़ाना है। इससे जागरूकता आएगी। बिहार सरकार में जाति आधारित जनगणना जरूर होगी। इसकी तैयारी पूरी हो चुकी है। सभी जातियों की गणना की जाएगी। वे अपनी वित्तीय स्थिति का भी आकलन करेंगे। सीएम ने कहा कि स्वतंत्रता दिवस के पावन अवसर पर संकल्प लें कि बिहार को राष्ट्रीय स्तर पर खुश रखने के लिए हम राज्य की स्थापना में अपना सहयोग देंगे.

Whatsapp Group Join
Telegram channel Join