गरीब औरत के घर अचानक पहुंचे DM साहेब, साथ में खाया खाना, जाते-जाते दे गए

80 साल की माँ। घर पर सब अकेले। कई दिनों तक भूखा रहा। एक बीमार अवस्था में झूठ बोलना खाने और पीने और ठीक से उठना भी मुश्किल है। भगवान से हर पल उठने की प्रार्थना करना। यह खबर तमिलनाडु के करूर जिले के कलेक्टर टी अंबजागैन के कानों तक पहुंचती है। आमतौर पर यह आईएएस अधिकारी अपनी पत्नी से खाना बनाता है। फिर, एक टिफिन के साथ, वह चिन्नामालनिकेन पट्टी में स्थित पुरानी झोपड़ी से बाहर आता है।

बूढ़ी माँ, जिनसे आस-पड़ोस के लोग अपनी आँखें घुमा रहे थे, उनकी झोपड़ी के सामने, जिले के सबसे प्रभावशाली अधिकारी को एक अतिथि के रूप में देखा जाता है। बुढ़िया समझ नहीं पा रही है कि मामला क्या है। डीएम बोले- मां आपके लिए घर से खाना लाया, चलो खाना

यदि पुराने घर में बर्तन ठीक से नहीं हैं, तो वह कहती है, “सर, हम केले के पत्ते पर ही खाते हैं।” डीएम बोले- बहुत अच्छा। आज मैं भी केले के पत्ते पर खाऊंगा। कहानी यहीं खत्म नहीं होती। चलते-चलते डीएम ने वृद्धावस्था पेंशन के कागजात सौंप दिए। कहा जाता है कि आपको बैंक आने की जरूरत नहीं होगी, आपको घर बैठे पेंशन मिल जाएगी। डीएम कार में बैठते हैं और दूर चले जाते हैं, बूढ़ी औरत की आंखों में आंसू हैं और वह देखती रहती है।
साभार, विकास सूद

Whatsapp Group Join
Telegram channel Join

Leave a Comment