खराब मौसम के कारण मुंबई, अहमदाबाद, पटना, दिल्ली, चेन्नई, कोलकाता, बैंगलोर की उड़ानें रद्द

रांची मौसम चेतावनी झारखंड में खराब मौसम ने भी एयरलाइंस को प्रभावित किया है। इंडिगो ने मुंबई, अहमदाबाद, पटना, दिल्ली, चेन्नई, कोलकाता, बैंगलोर के लिए उड़ानें रद्द कर दी हैं।

बारिश के कारण आज सुबह रांची एयरपोर्ट से निकलने वाली कई उड़ानें आज रद्द कर दी गईं। शहर के कई इलाकों में बड़े-बड़े पेड़ उखड़ गए हैं, जिससे इस मार्ग पर यातायात भी प्रभावित हुआ है. शहर के कई इलाकों में 33 केवी का पोल गिरने से बिजली भी ठप हो गई।

रांची स्थित मौसम विभाग के अभिषेक आनंद ने बताया कि झारखंड के चतरा, पूर्वी सिंहभूम और कोडरमा जिलों में भारी बारिश हो सकती है. उन्होंने कहा कि इन जिलों में गरज के साथ बिजली भी गिर सकती है. उन्होंने कहा कि इस दौरान हवा की गति 40 से 60 किलोमीटर प्रति घंटे तक हो सकती है.

Whatsapp Group Join
Telegram channel Join

बिजली का ट्रांसफार्मर खेत में गिरा, करंट चल रहा :- रांची के बिरसा मुंडा एयरपोर्ट के पास स्थित हेथु बस्ती वार्ड नंबर 50 शिवाजी नगर रोड में खेत में ट्रांसफार्मर गिर गया है. 11000 वोल्ट का तार जमीन को छू रहा है। इसके बाद वहां के लोग काफी डरे हुए हैं। इस बीच बिजली विभाग को सुबह से दर्जनों बार फोन किया गया लेकिन न तो कोई अधिकारी और न ही कोई कर्मचारी फोन उठा रहा है

ताकि शिकायत मिल सके. लोगों का मानना ​​है कि इससे कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है। ज्ञात हुआ है कि 14 अगस्त की रात कांके में 11000 फोल्ड के तार की चपेट में आने से तीन बच्चों की मौत हो चुकी है. इसके बाद आज सुबह से तेज हवा चल रही है, जिससे कई जगहों पर बिजली के तार गिर गए हैं।

यह उड़ान रद्द  :- फ्लाइट 7.15 दिल्ली इंडिगो, भुवनेश्वर डायवर्टेड, पुणे में भुवनेश्वर, कोलकाता इंडिगो रद्द, इंडिगो हैदराबाद 2 घंटे देरी से, एयर एशिया मुंबई से 2 घंटे देरी से पहुंची। एयरलाइंस पर खराब मौसम का असर इंडिगो ने मुंबई अहमदाबाद, पटना, दिल्ली, चेन्नई, कोलकाता, बैंगलोर के लिए उड़ानें रद्द कर दी हैं।