ओटीटी फ्री: अगर आप फ्री में नेटफ्लिक्स और अमेजन प्राइम का फायदा उठाना चाहते हैं तो ये है तरीका

फ्री ओटीटी सब्सक्रिप्शन: एक समय था, जब भारत में लोग टीवी पर केवल कुछ चैनलों आदि के माध्यम से आने वाले शो और फिल्में ही देख पाते थे। हालांकि अब चलन बदल रहा है, आजकल सब कुछ ओटीटी प्लेटफॉर्म पर आने लगा है, यहां तक ​​कि छोटी बड़ी सीरीज भी, उन पर फिल्में और शो भी रिलीज होने लगे हैं।

सरल शब्दों में यह भी कहा जा सकता है कि भारत में ओटीटी प्लेटफॉर्म्स का चलन बड़े पैमाने पर बढ़ रहा है, और यह सभी के बीच लोकप्रिय भी हो रहा है। हम Amazon Prime Video, Netflix, ZEE5, VOOT, Disney+ Hotstar और अन्य OTT प्लेटफॉर्म के बारे में जानते हैं। इन सब पर कुछ ऐसा कंटेंट है जो आपको एक दूसरे पर नहीं मिलता, यानी ऑरिजिनल कंटेंट। इस मामले में, आपको इन सभी सदस्यताओं की आवश्यकता है यदि आप इन सभी फिल्मों, शो और श्रृंखला आदि को देखना चाहते हैं।

हजारों रुपये खर्च किए बिना ओटीटी का फायदा :- 

Whatsapp Group Join
Telegram channel Join

अगर आप ऐसा करते हैं तो एक महीने में आपके हजारों रुपए इन पर खर्च होने वाले हैं। इस कारण से लोकप्रिय होने के साथ-साथ महंगा होने के कारण भी बहुत से लोग इनका उपयोग नहीं करते हैं। ऐसे में उन्हें सीरीज, फिल्में और शोज की कमी खलती है, क्योंकि उन्हें टीवी पर आने में काफी वक्त लगता है। आजकल कोई भी फिल्म सिनेमाघरों में रिलीज होने के चंद दिनों के अंदर ही ओटीटी पर नजर आने वाली है।

ऐसा भी हो रहा है कि फिल्में भी सीधे ओटीटी पर रिलीज हो रही हैं। अब इतना महंगा आप इन्हें अफोर्ड नहीं कर सकते तो क्या करें जिससे आप इन ओटीटी प्लेटफॉर्म्स का आसानी से फायदा उठा सकें। आपकी इसी परेशानी को देखते हुए आज हम आपके लिए एक ऐसा जुगाड़ लेकर आए हैं, जिसके जरिए आप आसानी से Amazon Prime Video और Netflix का फ्री में फायदा उठा सकते हैं। आपको अलग से कोई सब्सक्रिप्शन खरीदने की जरूरत नहीं है तो आइए जानते हैं क्या है यह जुगाड़।

अगर आप फ्री में ओटीटी बेनिफिट्स लेना चाहते हैं तो इसके लिए आपको जियो और एयरटेल के कुछ प्लान्स खरीदने होंगे, जिनमें आपको इंटरनेट के साथ-साथ अनलिमिटेड कॉलिंग, एसएमएस आदि के साथ ओटीटी बेनिफिट्स भी मिलेंगे। यानी एक के साथ दो टारगेट तीर। सस्ता प्लान खरीदकर अगर आप इंटरनेट, कॉलिंग और एसएमएस के अलावा ओटीटी बेनिफिट दे रहे हैं तो यह आपके लिए फायदेमंद हो गया है। बता दें कि कौन से प्लान्स को खरीदने के बाद आपको Amazon Prime Video और Netflix का एक्सेस फ्री में मिलने वाला है।

जियो के प्लान जो ओटीटी फ्री ऑफर करते हैं!

इस ऑफर के साथ जियो के दो सस्ते प्लान हैं। जानकारी के लिए बता दें कि 399 रुपये की कीमत वाले Jio के प्लान में आपको 75GB डेटा के साथ अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ-साथ रोजाना 100 SMS भी मिलते हैं। इसके अलावा आपको Netflix और Amazon Prime Video का भी फ्री एक्सेस मिलता है।

दूसरा प्लान 599 रुपये की कीमत में आने वाला प्लान है, यहां आपको बता दें कि ये दोनों प्लान पोस्टपेड प्लान हैं। यानी अगर आप पोस्टपेड प्लान लेते हैं तो आपको Amazon Prime Video और Netflix का एक्सेस फ्री में मिलने वाला है।

एयरटेल पोस्टपेड प्लान जो ओटीटी लाभ प्रदान करता है

अगर आपको एयरटेल पसंद है और आपके पास एयरटेल कनेक्शन भी है तो आपको बता दें कि एयरटेल का 1199 रुपये वाला प्लान लेकर आप फ्री ओटीटी बेनिफिट्स पा सकते हैं। अमेजन प्राइम वीडियो और नेटफ्लिक्स के अलावा आपको डिज्नी+हॉटस्टार के साथ फ्री एक्सेस भी मिलता है। यह योजना।