इस 1Gbps प्लान में मिलेगा दोगुना डेटा, हर महीने 8TB; जियो-एयरटेल से ₹1000 सस्ता भी

इस 1Gbps प्लान में मिलेगा दोगुना डेटा, हर महीने 8TB; जियो-एयरटेल से ₹1000 सस्ता भी

डेटा खत्म होने का टेंशन खत्म! आज हम आपको एक ऐसे 1 Gbps ब्रॉडबैंड प्लान के बारे में बता रहे हैं, जिसमें एयरटेल-जियो की तुलना में दोगुना डेटा मिलता है। दरअसल, हम बात कर रहे हैं Asianet Broadband के 1 Gbps ब्रॉडबैंड प्लान के बारे में, जो एयरटेल और जियो के मुकाबले दोगुना डेटा ऑफर करता है।

इतना ही नहीं, एशियानेट ब्रॉडबैंड 1 जीबीपीएस प्लान जियो और एयरटेल के 1 जीबीपीएस प्लान से भी सस्ता है। गौरतलब है कि जियो और एयरटेल देश के दो सबसे बड़े फाइबर ब्रॉडबैंड सेवा प्रदाता हैं। दूसरी ओर, एशियानेट ब्रॉडबैंड केवल केरल के भीतर ही सेवाएं प्रदान करता है। कितनी है कीमत और क्या है इस प्लान में खास, आइए आपको विस्तार से सबकुछ बताते हैं…

एशियानेट ब्रॉडबैंड 1 जीबीपीएस प्लान के साथ बल्क डेटा ऑफर करता है
आपको यह जानकर हैरानी होगी कि एशियानेट ब्रॉडबैंड अपने 1 जीबीपीएस प्लान के साथ कुल 8TB डेटा प्रदान करता है। इसकी तुलना में Airtel और Jio दोनों ही ग्राहकों को बहुत कम डेटा ऑफर करते हैं। Airtel 3.3TB प्रदान करता है, और यह Jio के साथ भी ऐसा ही है। एशियानेट ब्रॉडबैंड का 1 जीबीपीएस प्लान भी ज्यादा किफायती है। एशियानेट के साथ, आप 2,999 रुपये/माह में 1 जीबीपीएस प्लान प्राप्त कर सकते हैं। यदि आप एक नया कनेक्शन खरीद रहे हैं, तो आपको 500 रुपये का एक्टिवेशन चार्ज भी देना होगा। Jio और Airtel दोनों अपने 1 Gbps प्लान 3,999 रुपये में पेश करते हैं।

Whatsapp Group Join
Telegram channel Join

एशियानेट का प्लान इस मामले में जियो-एयरटेल से पीछे है
एशियानेट ब्रॉडबैंड के 1 जीबीपीएस प्लान के बारे में केवल नकारात्मक पक्ष यह है कि यह उपयोगकर्ताओं को कोई अतिरिक्त लाभ प्रदान नहीं करता है। वहीं, जियो और एयरटेल कई ओटीटी (ओवर-द-टॉप) प्लेटफॉर्म का फ्री सब्सक्रिप्शन ऑफर करते हैं। यह भी ध्यान देने योग्य है कि Jio और Airtel सेट-टॉप बॉक्स (STB) भी प्रदान करते हैं। जियो का एसटीबी डीटीएच सेवाओं की पेशकश करने के लिए एक पारंपरिक एसटीबी नहीं है, जबकि एयरटेल का एसटीबी एक स्मार्ट बॉक्स है जो आपको रैखिक टीवी के साथ-साथ ओटीटी प्लेटफार्मों से सामग्री देखने में सक्षम बनाता है। बेहतर होगा कि एशियानेट ब्रॉडबैंड भी अपने 1 जीबीपीएस प्लान के साथ यूजर्स को अतिरिक्त बेनिफिट्स देना शुरू कर दे।