अभी-अभी : बरसात का तांडव, यूपी-बिहार का संपर्क टूटा, धराशाई हुई सड़क, जन जीवन अस्त व्यस्त

तेज बारिश में धराशाई हुई सड़क, यूपी-बिहार का संपर्क टूटा, अनुमंडलीय अस्पताल में भी घुसा पानी : इस वक्त एक बड़ी खबर बिहार के पश्चिम चंपारण जिले के बगहा से सामने आ रही है जहां यूपी-बिहार का सड़क सम्पर्क रतवल-धनहा मुख्य मार्ग पूरी तरह टूट गया है. बताया जा रहा है कि तेज बारिश के कारण नैनहा ढाला के पास यह सड़क टूटकर बुरी तरह धंस गई है. इसके बाद इस रास्‍ते चार पहिया या उससे बड़े वाहनों की आवाजाही ठप हो गई है.

बता दें कि स्‍थानीय लोग पहले भी रतवल-धनहा मुख्‍य मार्ग पर कभी भी बड़ा हादसा होने की चेतावनी देते रहे हैं. धनहा से लेकर रतवल तक मुख्य मार्ग में जगह-जगह पर काफी बड़े-बड़े गड्ढे हैं. इधर लगातार बारिश से स्थिति और खराब हो गई है. लोगों का कहना है कि जब भी बारिश होती है तो इस मार्ग में जगह जगह पर गड्ढे बन जाते हैं. जिम्‍मेदार विभाग सड़कों की मरम्‍मत कराने की बजाए गड्ढों की जगह पर मिट्टी गिरा देता है.

लोगों का आरोप है कि सड़क निर्माण में काफी अनियमितता बरती गई है. इसी वजह से सड़क शुरू से ही टूटती रही है. हर साल कई लोग इन गड्ढों की वजह से हादसे के शिकार होते हैं. लोगों ने कहा कि बार-बार कहने के बावजूद अधिकारी इस ओर ध्यान नहीं दे रहे हैं. बारिश शुरू होते ही मुख्य मार्ग पर जगह-जगह पानी भर जाता है. इससे लोगों को आने-जाने में बड़ी मुश्किल होती है.

Whatsapp Group Join
Telegram channel Join

अनुमंडलीय अस्पताल में घुसा पानी

बारिश के कारण अनुमंडलीय अस्पताल में पानी घुस गया हैं. रातभर हुई बारिश के बाद अस्पताल परिसर पानी-पानी है. वहीं तेजी से बढ़ रहे पानी को देखते हुए अस्पताल में भर्ती मरीजों को लेकर सावधानी बरती जा रही है. अस्पताल में एक वार्ड से दूसरे वार्ड और एक भवन से दूसरे भवन तक जाना असंभव सा हो गया है. अस्पताल परिसर में 3 फिट तक पानी हैं. जल निकासी का मुख्य मार्ग भी पानी से भर गया है जिससे पानी भी नहीं निकल रहा है और परेशानी बढ़ गई है.