दिल्ली में लोग आईसीयू बेड न मिलने की समस्या से जूझ रहेे है क्यू

दिल्ली में लोग आईसीयू बेड न मिलने की समस्या से जूझ रहे हैं। कई मामलों में, बेड के अभाव में मरीज दम तोड़ रहे हैं। ऐसे ही एक मामले में, एक 56 वर्षीय महिला की आईसीयू बेड की कमी के कारण मृत्यु हो गई। परिवार के सदस्यों ने पंजाब, हरियाणा, यूपी और दिल्ली के हर कोने में बिस्तर की तलाश की। हालांकि, बेड उपलब्ध नहीं होने के कारण महिला की जान नहीं बचाई जा सकी।

उत्तम नगर निवासी चिराग ने कहा कि उनकी पत्नी की 56 वर्षीय मां की तबियत कोरोना के कारण बिगड़ गई थी। घर के अलगाव में ऑक्सीजन सिलेंडर का इलाज किया गया था। खांसी की शिकायत बहुत बढ़ गई थी। हर रोज ऑक्सीजन सिलेंडर के लिए भीड़ होती थी। ऑक्सीजन का स्तर 30 तक पहुंच गया था। हालांकि, आईसीयू बेड किसी भी अस्पताल में उपलब्ध नहीं थे।

दिल्ली में अटकती सांसों के बीच ‘संजीवनी’ लेकर आई ऑक्सीजन एक्सप्रेस

Whatsapp Group Join
Telegram channel Join

बेड की जानकारी के लिए पंजाब और दिल्ली-एनसीआर में हर जगह संपर्क किया गया, लेकिन बेड कहीं नहीं मिले। स्थिति यह थी कि दो लोग ऑक्सीजन सिलेंडर को फिर से भरने के लिए इधर-उधर भागते थे, फिर दो लोग माँ के लिए बिस्तर पाने के लिए अस्पतालों में बिस्तर खोजने के लिए एनसीआर में घूमते थे। चिराग ने कहा कि आईसीयू बेड की कमी के कारण मां की जान नहीं बचाई जा सकी।