कोरोना संक्रमितों की जान बचाने को युवा आ रहे आगे,

मेरी बहन पटना के एक निजी अस्पताल में भर्ती थी। उसे प्लाज्मा की जरूरत थी। मैंने उसके बुलड ग्रुप के साथ सारी जानकारी साझा की। लगभग पांच घंटे के प्रयास के बाद, एक प्लाज्मा दाता मिला। यह चार दिन पहले की बात है। टास्क फोर्स के समूह के युवा इसके लिए आगे आए। यह उनकी मदद से ही संभव था। भरत ने कहा कि प्रीति की आवाज सिकंदरपुर से है।

महामारी में हिम्मत से काम कर रहे कोरोना योद्धा और सामाजिक संगठन : सीएम नीतीश

कोरोना महामारी में किसी की जान बचाने से बड़ा कोई और पुण्य नहीं हो सकता। कोरोना संक्रमित के दर्द को कम करने के लिए जिले के युवा आगे आ रहे हैं। ऑल इंडिया एविएशन कोरोड टास्क फोर्स की कड़ी मेहनत से प्लाज़मा बनाकर कोरोना संक्रमित लोगों की जान बचाने के प्रयास किए जा रहे हैं। इस संगठन से जुड़े युवा ऐसे लोगों की तलाश करते हैं, जिनका अतीत में कोरोना रहा हो, लेकिन अब वे ठीक हैं। क्योंकि कोरोना संक्रमण ठीक हो जाने के बाद, उनके शरीर में एक एंटी-बॉडी विकसित होती है जो कि कोरोना संक्रमण को काम करने में फायदेमंद होती है। संगठन की ओर से डोनर हंट अभियान जारी है।

Whatsapp Group Join
Telegram channel Join

सकारात्मक से नकारात्मक बने लोगों पर डेटा तैयार है:
टास्क फोर्स के राहुल नैथानी का कहना है कि 30 से अधिक संगठनों ने इस टास्क फोर्स का गठन किया है। जरूरतमंद से लेकर डॉक्टर तक अधिकारी इसमें हैं। हम इस महामारी में विभिन्न तरीकों से लगातार मदद कर रहे हैं। ऐसी स्थिति में लोगों का पूरा डाटा होता है। इसमें हम ऐसे लोगों का डेटा तैयार कर रहे हैं जो सकारात्मक से नकारात्मक हो गए हैं और प्लाज्मा डोनेट करने की अपील कर रहे हैं। कई लोगों ने अब तक पंजीकरण कराया है। उनकी मदद से पटना सहित अन्य जगहों पर मदद पहुंचाई गई है।

निजी अस्पताल में भर्ती मरीज के लिए मदद मांगी गई:
प्लाज्मा दान करने वाले सत्यम ने कहा कि एबीवीपी के माध्यम से मदद मांगी गई थी। मैंने पटना में प्लाज्मा दान किया। मिठनपुरा के सनहत ने कहा कि मेडिकल से परे, एक निजी अस्पताल में भर्ती 50 वर्षीय व्यक्ति के लिए प्लाज्मा मदद मांगी गई थी। मैंने वहां जाकर दिया। मारवाड़ी युवा मंच सह टास्क फोर्स के सुमित चमारिया ने कहा कि कई निजी अस्पतालों में यहां अनधिकृत तरीके से काम किया जा रहा है, लेकिन हमारे युवा ऐसे लोगों की सूची रखते हैं और जहां जरूरत है, वहां जिले या जगह पर मदद पहुंचाई जा रही है। है।